• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शौक बड़ी चीज है! शख्स ने बर्गर खाने के लिए तय की 725km की दूरी, 2 लाख रुपए में बुक किया चॉपर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अपने पसंदीदा खाने के लिए शहर के एक कोने सो दूसरे कोने तक का सफर तय करना कोई बड़ी बात नहीं है। हद तो तब हो गई जब एक शख्स ने बर्गर खाने के लिए 450 मील (725 किलोमीटर) की दूरी तय की। इससे लिए उसने करीब दो लाख रुपए में एक चॉपर बुक किया। 33 साल के रशियन अरबपति विक्टर मार्टीनोव अपने इसी शौक को लेकर इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। मार्टीनोव ने बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्रीमिया के अलुस्था में छुट्टियां मना रहे थे और उन्हें वहां का लोकल फूड कुछ खास पसंद नहीं आया।

725 किलोमीटर की दूरी तय कर खाया पसंदीदा बर्गर

725 किलोमीटर की दूरी तय कर खाया पसंदीदा बर्गर

दरअसल, रूसी रईस विक्टर मार्टीनोव को फास्ट फूड खाना बहुत पसंद है और जब वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्रीमिया के अलुस्था में थे तो वहां उन्हें अपनी पसंद का भोजन नहीं मिल रहा था। लोकल फूड आउटलेट्स का खाना पसंद ना आने पर विक्टर ने मैकडॉनल्ड का बर्गर खाने का मन बनाया। लेकिन जिस जगह ये कपल रुका हुआ था वहां से मैकडॉनल्ड का सबसे नजदीकी आउटलेट करीब 725 किलोमीटर दूर था।

खाने से ज्यादा सफर पर खर्च किए पैसे

खाने से ज्यादा सफर पर खर्च किए पैसे

हालांकि विक्टर ने इसके बारे में एक बार भी नहीं सोचा और उन्होंने एक चॉपर (हेलिकॉप्टर) बुक कर लिया, जाति वह 725 किमी दूर जाकर र्गर खा सकें। मीडिया रिपोट से मिली जानकारी के मुताबिक मैकडॉनल्ड के आउटलेट पहुंचकर विक्टर मार्टीनोव और उनकी गर्लफ्रेंड ने खाने के लिए 49 पाउंड्स (4,880 भारतीय रुपया) खर्च किया, लेकिन 725 किमी की दूरी तय करने के लिए रईस विक्टर ने 2,000 पाउंड लगभग 2 लाख रुपए खर्च किए।

2014 से क्रीमिया में नही है मैकडॉनल्ड्स आउटलेट

2014 से क्रीमिया में नही है मैकडॉनल्ड्स आउटलेट

बताया जा रहा है कि साल 2014 में ही क्रीमिया में फास्ट फूड चेन का संचालन बंद होने के बाद अब वहां एक भी मैकडॉनल्ड्स आउटलेट नहीं है। बता दें कि रूसी रईस विक्टर मार्टीनोव मॉस्को की एक हेलिकॉप्टर बेचने वाली कंपनी के सीईओ हैं। इस वकये से संबंधित एक वीडियो भी उन्होंने शेयर किया है जिसमें उन्होंने इस अजीबोगरीब घटना के बारे में बताया है। वह कहते हैं, मैं और मेरी पार्टनर प्रॉपर आर्गेनिक फूड से थक गए थे। हम नॉर्मल मैक्सिकन फूड खाना चाहते थे। वहां पहुंचन के लिए सबसे तेज और आसान तरीका चॉपर था इसलिए हमनें उसे बुक किया और क्रास्नोडार के लिए उड़ान भरी।

इससे पहले भी एक शख्स ने किया था ऐसा

इससे पहले भी एक शख्स ने किया था ऐसा

जिस समय किसी शख्स के पसंदीदा खाने की बात आती है तो वह उसे खाए बिना रहना मुश्किल हो जाता है। आमतौर पर लोग कुछ किलोमीटर की दूरी तय कर लेते हैं लेकिन अगर उनसे 725 किमी दूर जाने को कहा जाए तो निश्चित तौर पर वह इनकार कर देंगे। हालांकि विक्टर मार्टीनोव को दूरी से ज्यादा खाने से मतलब है। विक्टर का यह कारनामा अपने आप में एक अजीब घटना है जिसकी चर्चा अब सोशल मीडिया पर की जा रही है। इससे पहले लॉकडाउ के दौरान एक शख्स भी पसंदीदा खाने के लिए पैदल 32 किमी की दूरी तय कर चर्चा में आ गया था।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: लोगों के दिल में बैठा डर निकालने के लिए खिलाए जा रहे कोरोना बर्गर

English summary
Russian millionaire Viktor Martinov 725Km distance to eat favorite burger Rs 2 lakh fare for Chopper
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X