• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shocking Video: मजदूर ने जिंदा सांप को मुंह में डाला, दो बार बचा, तीसरी बार में 'खेल खत्म'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 सितंबर: दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में सांप भी शामिल हैं। सांप की बहुत सी प्रजातियां ऐसी हैं, जिनके मुंह से निकला एक बूंद जहर अच्छे-खासे इंसान को मौत की निंदा सुला सकता है, लेकिन विशेषज्ञ मानते हैं कि जब तक आप सांप को परेशान ना करें, वो हमला नहीं करता है। अब रूस से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक शख्स सांप के साथ स्टंट कर रहा था, लेकिन उसकी जान पर ये भारी पड़ गया। (वीडियो-नीचे)

खेत में निकला था सांप

खेत में निकला था सांप

जानकारी के मुताबिक रूस के अस्त्रखान (Astrakhan) क्षेत्र में एक तरबूत के खेत में सांप मिला। तभी 55 साल का खेतिहर मजदूर वहां पर पहुंचा और उसने सांप को उठा लिया। सांप देखने में तो छोटा था, लेकिन वो जहरीली प्रजाति का है। कुछ देर तक वो उसे हाथ में लेकर स्टंट करता रहा, लेकिन बाद में उसने सारी हदें पर कर दीं।

जिंदा मुंह में डाला

जिंदा मुंह में डाला

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक उस शख्स ने सांप को जिंदा ही मुंह में डाल लिया। इसके बाद वो उसे गले तक ले गया और फिर बाहर निकाल लिया। इसे देखकर आसपास वाले हैरान रह गए और उसका वीडियो बनाने लगे। उत्साह ही उत्साह में उसने दूसरी बार सांप को मुंह में डाला और काफी देर रखने के बाद उसे बाहर निकाल लिया। दोनों बार उसकी किस्मत अच्छी थी, क्योंकि सांप ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

जीभ पर मारा डंक

जीभ पर मारा डंक

इतना सब होने के बाद लोगों को लग रहा था कि वो शख्स वहीं पर रुक जाएगा, लेकिन होनी को कौन टाल सकता है। जैसे ही तीसरी बार शख्स ने सांप को मुंह में डाला, वैसे ही उसने जीभ पर जोरदार वार किया। साथ ही पूरा जहर निकाल दिया। वैसे अगर सांप ने हाथ-पैर या किसी और हिस्से में काटा होता, तो वहां मौजूद लोग मदद कर पाते, चीभ पर हमला होने की वजह से कोई कुछ नहीं कर पाया।

 गले में आ गई सूजन

गले में आ गई सूजन

कुछ ही घंटे बाद उस शख्स के जीभ और गले में सूजन आ गई। इसके बाद उसको सांस लेने में दिक्कत होने लगी। फिर उसे खाराबलिंस्की जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टर उसे बचाने में कामयाब नहीं हो पाए। डॉक्टरों के मुताबिक उस शख्स को एनाफिलेक्टिक झटका लगा था। जिस इलाके में ये घटना हुई वहां पर सांप निगलने जैसा स्टंट आम बात है।

सांप कम जहरीला, लेकिन वार खतरनाक

सांप कम जहरीला, लेकिन वार खतरनाक

वहीं न्यूज आउटलेट Punkt-A के मुताबिक सांप एक स्टेपी वाइपर था, जो तरबूज के तनों के बीच पाया जाता है। ये सांप जहरीला होता है, लेकिन इससे सिर्फ कीड़े-मकौड़ों को खतरा होता है। आमतौर पर इंसानों पर इसके जहर का ज्यादा असर नहीं होता, लेकिन खेतिहर मजदूर का मामला अलग था। उसके चीभ पर सांप ने काटा था, जिस वजह से एलर्जिक रिएक्शन की वजह से उसकी हालत बिगड़ गई। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से ऐसा स्टंट नहीं करने की अपील की है।

जवान रहने के लिए सांप का खून पीते हैं अनिल कपूर? एक्टर ने खुद खोला अपनी फिटनेस का राजजवान रहने के लिए सांप का खून पीते हैं अनिल कपूर? एक्टर ने खुद खोला अपनी फिटनेस का राज

English summary
russia Astrakhan area man stunt with snake Shocking Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X