• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आस्ट्रेलिया से साथ चला आया अजगर, 9300 मील तक जूते में किया सफर

|

नई दिल्ली। किसी सफर पर जब लोग जाते हैं तो कोई न कोई यादगार चीज साथ ले आते हैं। लेकिन कैसा हो अगर कोई चीज अपने आप ही आपके साथ चली आए। यहां हम किसी खतरनाक चीज की बात कर रहे हैं। दरअसल मोएरा नाम की एक स्कॉटलैंड की महिला के लिए उसका आस्ट्रेलिया ट्रिप हमेशा के लिए यादगार हो गया है। दरअसल जैसे ही मोइरा ने लौटकर अपने सामान को अनपैक करना शुरू किया तो उन्हें अपने जूते के अंदर एक अजगर दिखाई पड़ा जो आस्ट्रेलिया से उनके साथ चला आया था।

सामान के साथ अजगर ने किया लंबा सफर

सामान के साथ अजगर ने किया लंबा सफर

मोइरा के सामान के साथ इस अजगर ने मैके से ग्लासगो तक का 9300 मील का सफर तय किया। जब मोइरा ने उसे देखा तो वह उनके जूते में अपनी स्किन छोड़ रहा था। हालांकि बाद में मालूम हुआ कि वह एक गैर जहरीली प्रजाति का अजगर है। जिसे आम तौर पर लोग पालते भी हैं।

अजगर दिखा तो लगा किसी ने मजाक किया है

अजगर दिखा तो लगा किसी ने मजाक किया है

मोइरा के दामाद पॉल ने बताया कि सबसे पहले जब ये अजगर दिखाई पड़ा तो लगा कि किसी ने रबड़ का अजगर जूते में डालकर मजाक किया है लेकिन बाद में जब सच्चाई मालूम हुई तो वह घबरा गईं और उनके होश उड़ गए। उन्होंने सावधानी से जूते को ले जाकर गार्डन में रखा और स्कॉटिश सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रअलिटी टू एनिमल को बुलाया।

गर्मी बढ़ते ही आस्ट्रेलिया के घरों में मिलने लगते हैं सांप

गर्मी बढ़ते ही आस्ट्रेलिया के घरों में मिलने लगते हैं सांप

बीते कुछ दिनों से आस्ट्रेलिया के लोगों को लगातार सांपों और खासकर अजगर का सामना अपने बाथरूम में करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से ऐसे कई मामले सामने आए हैं। आस्ट्रेलिया में कई बार लोगों को अपने घरों के पीछे अजगर मिलते रहते हैं लेकिन मौसम के गर्म होने पर ये ठंडी जगहों को ढूंढते हैं। ऐसे में अकसर ये एयरकंडीशन या रेफ्रिजरेटर के आसपास पाए जाते हैं। लेकिन जब गर्मी हद से ज्यादा बढ़ जाती है तो ये नमी वाली जगहों को ढूंढने लगते हैं। यहीं वजह है कि ये कई बार घरों को कमोड में पाए जाते हैं।

English summary
python travelled with woman from australia to scotland
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X