• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुत्ते को सड़क पार कराने के लिए हवलदार ने रोक दिया पूरा ट्रैफिक, देखें दिल छू लेने वाला Video

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक स्ट्रीट डॉग (आवारा कुत्ता) व्यस्त यातायात वाले सड़क को पार करने की कोशिश में काफी देर से सड़क किनारे खड़ा रहता है। इस बीच कुत्ते के पास एक ट्रैफिक हवलदार आता है जो उस बेजुबान जीव को सड़क पार करने में मदद करता है। कुत्ते को दूसरी ओर पहुंचाने के लिए हवलदार पूरे ट्रैफिक को रोक देता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। विभिन्न आइडिया नाम के एक ट्विटर पेज से शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक हजारों लोगों द्वारा देखा जा सकता है। इसके कैप्शन में लिखा है कि आप शहर के उन जानवरों की जिंदगी के बारे में अंदाजा लगाइए जहां, हम मनुष्यों को जीने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। यह स्ट्रीट डॉग व्यस्त याता यात से भरे इस सड़क को पार करने का एक अवसर तालाश रहा है।

यूजर्स ने की पुलिसकर्मी की तारीफ

यूजर्स ने की पुलिसकर्मी की तारीफ

विभिन्न आइडिया ने लिखा, 'भला हो उस ट्रैफिक हवालदार का जिनसे सकड़ पर यातायात को रोका और कुत्ते को दूसरी तरफ जाने में सहायता की।' वायरल हो रहा यह वीडियो कहां का है, ट्वीट में इस बात की जानकारी तो नहीं दी गई है लेकिन कई यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में उस ट्रैफिक पुलिस की भावना की सराहना की है। वहीं एक यूजर ने बताया है कि यह वीडियो कुछ साल पहले का है। एक अन्य यूजर ने पूछा है कि यह कहा का मामला है चेन्नई या तमिलनाडु में किसी जगह का?

दक्षिण भारत का है वीडियो

दक्षिण भारत का है वीडियो

वीडियो देखने पर दक्षिण भारत के ही किसी राज्य का लगता है। हालांकि इस वीडियो के बारे में जानने से ज्यादा लोग इसे देखने में रूचि दिखा रहे हैं। ट्विटर पर अब तक वीजियो को 20 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है जबकि इसे एक हजार से अधिक लाइक और 222 बार रि-ट्वीट किया गया है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिसकर्मी ने बता दिया है कि अभी भी इस दुनिया में इंसानियत जिंदा है।

घर पहुंचने के लिए तय किया 96 km का सफर

घर पहुंचने के लिए तय किया 96 km का सफर

हाल ही में एक ऊंट की खबर काफी वायरल हुई थी जिसने अपने पुराने मालिक से मिलने के लिए 100 किलोमीटर तक का सफर अकेले ही तय किया था। ऐसा ही एक घटना अमेरिका में सामने आई है जहां एक लापता डॉग ने अपने पुराने मालिक के पास वापस जाने के लिए करीब 96 किलोमिटर तक का सफर तय किया। कुत्ते को वापस पाकर उसके मालिक भी बहुत खुश हैं और यह घटना अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

घर से हो गई थी लापता

घर से हो गई थी लापता

दरअसल, क्लेओ नाम की एक डॉग अमेरिका के कैंसास सिटी से लापता हो गई थी, वह अपने नए घर से करीब 60 मील दूर पहुंच गई थी। अपनी डॉगी को खोने के बाद उसके मालिक काफी दुखी हुए और उन्होंने क्लेओ के वापस मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी। लेकिन हुआ इसके उलट, लापता होने के एक हफ्ते के भीतर ही डॉगी अपने मालिक के पुराने घर पहुंच गई। जानकारी के मुताबिक डॉगी के मालिक ने अपना घर माइकल और ब्रिटनी को बेच दिया था और खुद अमेरिका के दूसरे शहर शिफ्ट हो गए थे।

प्‍यासे कुत्ते को बुजुर्ग ने हाथ से पिलाया पानी

प्‍यासे कुत्ते को बुजुर्ग ने हाथ से पिलाया पानी

एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसने मानवता की एक मिसाल कायम कर दी है। इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांत नंदा ने ट्विटर पर 18 सेकंड के इस वीडियो को शयेर किया, जिसके कुछ ही घंटों में 8 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। यकीन मानिए वीडियो को देखने के बाद आपका दिल बार-बार देखने को कहेगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग व्यक्ति ने प्यासे कुत्ते को अपने हाथों से पानी पिलाया।

गाजियाबाद के पूर्व सांसद सुरेंद्र गोयल की कोरोना वायरस से मौत, दिल्ली में चल रहा था इलाज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
policeman stopped the traffic to help the dog cross the road Video viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X