• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

OMG! सांप को मास्क की तरह लपेटकर बस में सफर कर रहा था शख्स, महंगी पड़ी ये हरकत

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए मुंह पर मास्क और हैंड सैनेटाइजर का नियमित रूप से उपयोग करने की सलाह दी जाती है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में घर से बाहर निकलने पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक शख्स की तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसने सांप को मास्क की तरह इस्तेमाल किया है। वायरल हो रही यह फोटो इंग्लैंड की बताई जा रही है जहां शख्स सांप के साथ बस में यात्रा कर रहा है।

शख्स के गले में सांप देख हैरान हुए लोग

शख्स के गले में सांप देख हैरान हुए लोग

गौरतलब है कि कोरोना से बचने के लिए इंग्लैंड की सरकार ने मास्क पहनना अनिवार्य कर रखा है। जो भी बिना मास्क के पकड़ा जाता है उसके खिलाफ जुर्माना और कानूनी कार्रवाई का भी प्रावधान है। ऐसे में बस में सफर कर रहे शख्स ने सांप को ही अपना मास्क बना लिया। डेली मेल की रिपोक्ट के मुताबिक यह आजीबो-गरीब घटना मैनचेस्टर के सेलफॉर्ड में सामने आई है।

मास्क की तरह किया सांप का उपयोग

मास्क की तरह किया सांप का उपयोग

तस्वीर में देखा जा सकता है कि बस में बैठे शख्स ने अपने मुंह पर सांप को मास्क की तरह लपेटा है। पहली नजर में देखने पर सांप किसी ब्रैंडेड कंपनी के स्टॉल या रुमाल जैसा नजर आता है। बस में बैठे अन्य लोगों को यह मालूम ही नहीं पड़ता की शख्स ने कोई रुमाल नहीं बल्कि सांप को ही मास्क की तरह मुंह पर लपेटा हुआ है। जब सांप शख्स के गले से उतर कर हाथों पर आता है जब वहां मौजूद लोगों को इसका पता चलता है।

लोगों ने डिजाईनर मास्क समझा

लोगों ने डिजाईनर मास्क समझा

बस में यात्रा कर रही एक अन्य महिला यात्री ने बताया कि पहले तो हमें लगा ये किसी ब्रैंड का डिजाईनर मास्क होगा। लेकिन सच्चाई की पता उस समय लगता है जब सांप उस शख्स के गले से रेंगता हुआ हाथों पर आने लगता है। बस में ही सवार एक अन्य यात्री का कहना है कि ऐसा नजारा उसने पहले कभी नहीं देखा, यह काफी एंटरटेनिंग था।

शख्स को ऐसी हरकत पड़ी महंगा

हालांकि शख्स को अपनी इस हरकत का खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और एक टीम इस घटना की जांच में जुट गई है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से फैल रहा है और लोग इसे देखकर आश्चर्य में पड़ जा रहे हैं। गौरतलब है कि यूके सरकार ने शुरू में वायरस के खिलाफ उपाय में दुकानों जैसे सीमित स्थानों में फेस मास्क के उपयोग का विरोध किया था, लेकिन मामलों की संख्या बढ़ने के कारण इसकी नीति बदल गई।

DJ की धुन पर असली सांप के साथ कर रहा था 'नागिन डांस', सांप ने मौका मिलते ही ले ली जान, देखें VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
person was traveling in the bus wrapped around the snake like a mask case filed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X