• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मगरमच्छ ने किया बच्चे पर हमला तो भिड़ गई मां, नाक में उंगली डाल बच्चे को निकाला जबड़े से

|

हरारे। जिम्बाब्वे में एक मां ने अपने बच्चे की एक मगरमच्छ से जान बचाई है। जब मगरमच्छ ने बच्चे पर अटैक किया मां अपनी जान की परवाह किए बिना उसकी ढाल बनकर बीच में आ गई और उस खतरनाक जीव से अपने बच्चे की जान बचाने में सफल रही। यह हादसा तब हुआ जब मौरिना मुसिनीसाना नाम की महिला ने अपने दो बच्चों के साथ मछली पकड़ने रूंडे नदी पर गई थी। जहां पर उसने अपने बच्चों को नदी के किनारे खेलने के लिए छोड़ दिया था। इसी दौरान मगरमच्छ ने बच्चों पर हमला कर दिया।

नदी के किनारे खेल रहे बच्चों पर मगरमच्छ ने किया हमला

नदी के किनारे खेल रहे बच्चों पर मगरमच्छ ने किया हमला

द गार्जियन न्यूज में छपी एक खबर के अनुसार, 30 वर्षीय मौरिना मुसिनीसाना अपने दो बच्चों के साथ देश के दक्षिण पूर्व में स्थित गोनेराझोउ नेशनल पार्क के करीब रूंडे नदी किनारे मछली पकड़ रही थीं। इस दौरान बच्चे नदी के किनारे खेल रहे थे। तभी मौरिना ने बच्चों की चिल्लाने की आवाज सुनी और तुरंत उनकी तरफ दौड़ीं। उन्होंने देखा कि उनके तीन वर्षीय बेटे को मगरमच्छ पानी में खींच कर ले जा रहा है। फिर क्या, यह मां ने मगरमच्छ पर कूद पड़ी और बहादुरी से उसका मुकाबला कर अपने बच्चे को बचा लिया।

मां ने मगरमच्छ के जबड़े से निकला बच्चे को

मां ने मगरमच्छ के जबड़े से निकला बच्चे को

मौरिना ने मगरमच्छ से अपने बच्चों को छुड़ाने के लिए अपने बुजुर्गों द्वारा सिखाई गई तकनीक का इस्तेमाल किया। मैरिना ने मगरमच्छ की में नाक में उंगली डाल दी, जिससे उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इससे पहले की मगरमच्छ मैरिना पर हमला करता, उसने दूसरे हाथ से बच्चे को उसके मुहं से बाहर निकाल लिया। बच्चे के चेहरे पर चोट आने और काफी खून बह जाने के कारण वो तुरंत उसे अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टर ने इलाज कर बताया कि बच्चे की जान को अब कोई खतरा नहीं है।

इस ट्रिक से बचाई जान

इस ट्रिक से बचाई जान

दक्षिणपूर्वी शहर चिरडजी की रहने वाली मौरिना ने घटना को लेकर कहा कि, मैंने उसकी नाक को जोर से दबाया, मैंने ये कला अपने बड़ों से सीखी थी। यदि आप मगरमच्छ की नाक को जोर से पकड़ते हैं तो वो अपनी ताकत खो देता है। इसलिए मैंने ऐसा किया। मैंने दूसरे हाथ से बच्चे को उसके जबड़ों से छुड़ा लिया। बच्चे को बचाने के दौरान मैरिना को भी चोट आई है। मगरमच्छा ने महिला का हाथ जख्मी कर दिया था। फिलहाल मैरिना और उसका बेटा दोनों ठीक हैं।

सोशल मीडिया पर सोते हुए शेर का वीडियो वायरल, दहाड़ से भी तेज लिए खर्राटेसोशल मीडिया पर सोते हुए शेर का वीडियो वायरल, दहाड़ से भी तेज लिए खर्राटे

English summary
mother saves her three year old son from crocodile in zimbabwe
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X