• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अपने बच्चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई मुर्गी, देखिए कौन जीता: वायरल वीडियो

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों से जुड़े कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। जिनसे न केवल जीवन से जुड़ी सीख मिलती है, बल्कि भावनाएं भी अपार होती हैं। अगर जिक्र मां शब्द का किया जाए, तो चाहे इंसान हो या जीव मां अपने बच्चों की रक्षा के लिए बड़ी से बड़ी मुसीबत का भी सामना बिना डरे कर सकती है। तभी किसी ने कहा है कि भगवान हर जगह नहीं होते इसलिए उन्होंने मां बनाई है। इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुर्गी अपने चूजों की रक्षा करने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गई।

सभी बच्चों को बचा लेती है मुर्गी

सभी बच्चों को बचा लेती है मुर्गी

इस वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कोबरा मुर्गी के बच्चों पर जब हमला करने आता है, तो मुर्गी बच्चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ जाती है। हिम्मत और साहस के बल पर मुर्गी अपने सभी बच्चों को बचा लेती है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है। वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है और लोग वीडियो को काफी पसंद भी कर रहे हैं।

सभी बच्चों को कमरे से बाहर निकाल लेती है मुर्गी

सभी बच्चों को कमरे से बाहर निकाल लेती है मुर्गी

वीडियो में दिखाई देता है कि कोबरा एक कमरे में आ जाता है। जहां मुर्गी के साथ-साथ उसके कई बच्चे भी मौजूद होते हैं। तभी वह मौका देख मुर्गी के बच्चों पर हमला करने के लिए उनके पास आ जाता है, लेकिन वक्त रहते मुर्गी सब देख लेती है और कोबरा से अकेले भिड़ जाती है। वो एक-एक कर अपने सभी बच्चों को कमरे से बाहर निकालने में सफल होती है। बच्चे धीरे-धीरे कमरे से बाहर निकलने लग जाते हैं। आखिर में सब बच्चे बाहर निकल जाते हैं, लेकिन एक बच्चा कमरे में ही रह जाता है। मुर्गी फिर कोबरा से भिड़ने के लिए तैयार दिखती है और अपने उस बच्चे को भी खतरे से बाहर निकाल लेती है।

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

सुशांत नंदा ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन लिखा है, 'शाही लड़ाई... एक मां अपने बच्चों को बचाने के लिए जब लड़ती है, तो वह लड़ाई शाही होती है। बहादुर मां एक कोबरा से लड़कर अपने बच्चों को बचा लेती है।' सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 21 मई को शेयर किया गया था। जिसे अभी तक 15.3 हजार लोगों ने देख लिया है। 1.5 हजार से भी ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। जबकि 390 लोगों ने वीडियो को रीट्वीट किया है। करीब 51 लोग ऐसे हैं, जिन्होंने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भूखे तेंदुए ने ट्रक ड्राइवर पर किया हमला तो आवारा कुत्तों ने संभाला मोर्चा, देखिए FIGHT का VIDEO

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mother hen fight with cobra to save her chicks watch viral video that shocks internet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X