• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: चलते ट्रैक्टर से अपने अंडे को बचाने पर अड़ गई नन्ही चिड़िया, ड्राइवर ने किया दिल जीतने वाला काम

|

नई दिल्ली। दिल को छू लेने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो है एक नन्ही सी चिड़िया का, जो कि अपने अंडों की हिफाजत के लिए अपनी जान की भी परवाह नहीं करती है। दरअसल, जिस जगह पर इस चिड़िया के अंडे रखे होते हैं, एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर उस ओर तेजी से आता हुआ नजर आता है। जैसे ही ये चिड़िया उस ट्रैक्टर को देखती है तुरंत ही पंख फैलाकर उसके आगे खड़ी हो जाती है। इस दौरान उसे अपनी जान की भी परवाह नहीं होती, उसकी कोशिश उन अंडों को बचाने की है, जो वहां पर रखे हुए हैं। वहीं ट्रैक्टर चला रहे ड्राइवर ने भी इस मामले में कुछ ऐसा किया जिसने सभी का दिल जीत लिया।

अपने अंडे को बचाने के लिए चिड़िया ने उठाया बड़ा कदम

अपने अंडे को बचाने के लिए चिड़िया ने उठाया बड़ा कदम

नन्ही चिड़िया का वायरल हो रहा ये वीडियो चीन का बताया जा रहा है। CGTN की खबर के मुताबिक, ये वीडियो चीन के उलानकाब शहर का है। वीडियो में नजर आता है कि भूरी रंग की नन्ही सी ये चिड़िया जैसे ही ट्रैक्टर को आते हुए देखती है तुरंत ही अपने अंडों को बचाने के लिए ट्रैक्टर के सामने पंख फैलाकर खुद खड़ी हो जाती है। उसकी कोशिश यही होती है कि ट्रैक्टर से अंडों को कुचलने से बचाया जा सके। ये पूरा वाकया बिल्कुल उसी तरह से नजर आता है जैसे एक मां अपने बच्चों के लिए किसी भी मुसीबत को खुद झेलने को तैयार हो जाती है।

इसे भी पढ़ें:- VIDEO: हाईवे पर चलते ट्रक से अचानक होने लगी नोटों की बारिश, गाड़ी खड़ी कर लूटने में जुट गए लोग

चिड़िया की कोशिश को देखने के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर ने उठाया ये कदम

चिड़िया की कोशिश को देखने के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर ने उठाया ये कदम

वहीं चिड़िया के इस कवायद का असर ट्रैक्टर के ड्राइवर पर भी पड़ा। उसने चिड़िया को देखते ही अपना ट्रैक्टर रोक दिया। यही नहीं इस ड्राइवर उस चिड़िया के लिए एक बॉटल में पानी भी रख दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस जगह ये नन्ही चिड़िया थी वहां बेहद गर्मी थी। ऐसे में ड्राइवर को ये महसूस हुआ होगा कि चिड़िया को प्यास लगी होगी इसलिए उसने बॉटल में पानी भरके रख दिया। पहले चिड़िया और ड्राइवर ने जिस तरह से अपना फर्ज निभाया उसकी जमकर तारीफ हो रही है।

देखिए, नन्ही चिड़िया का दिल को छू लेने वाला VIDEO

एक ओर दिल को छू लेने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर पर अब तक इस वीडियो को 32 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर ये वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। साथ ही यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। कई यूजर्स 'मां' चिड़िया की तारीफ कर रहे हैं, वहीं कुछ यूजर्स ने ट्रैक्टर के ड्राइवर के उठाए गए कदम की भी खूब सराहना की है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, "यह बहुत दिल छू लेने वाला है।"

देखिए VIDEO को देखने के बाद यूजर्स ने क्या कहा...

इसे भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप में भारत की हार पर अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट से जीता क्रिकेट फैंस का दिल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mother Bird Stops Moving Tractor To Protect Eggs. Touching Video Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X