• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिजली की तार पर फंसा बच्चा तो बिल्डिंग से कूद गई बंदरिया, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन जानवरों से जुड़े कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। हर वीडियो में कुछ न कुछ नया और अनदेखा देखने को मिल जाता है। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ये वीडियो बंदरों का है। वायरल हो रहे वीडियो से ये पता चलता है कि एक मां अपने बच्चे कि लिए अपनी जान को संकट में डालने से भी पीछे नहीं हटती है। मां की ममता न केवल इंसानों में बल्कि जानवरों में भी देखने को मिलती है।

बंदर का बच्चा बिजली की तार पर फंस गया था

बंदर का बच्चा बिजली की तार पर फंस गया था

एक बंदरिया का अपने बच्चे की जान बचाते हुए ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बंदर का बच्चा बिजली की तार पर बैठा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ सामने एक बिल्डिंग है, जहां उसकी मां बैठी है। बच्चा बार-बार कूदकर अपनी मां के पास जाने की कोशिश करता है लेकिन बिजली की तार और बिल्डिंग में दूरी होने के कारण वह अपनी मां के पास नहीं पहुंच पा रहा है।

बंदरिया बिना अपनी जान की परवाह किए बच्चे को बचाती है

बंदरिया बिना अपनी जान की परवाह किए बच्चे को बचाती है

वीडियो के मुताबित अपने बच्चे के बार-बार कोशिश में फेल हो जाने के बाद मौका देखकर बंदरिया बिना अपनी जान की परवाह किए बिल्डिंग की छत से बिजली की तार पर कूद जाती है और वहां बैठे अपने बच्चे को गोद में लेकर वापस बिल्डिंग की छत पर आ जाती है। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर प्रवीण कासवान ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, अगर मां अपने बच्चे की जान बचाने पहुंच जाए तो वह कैसे फेल हो सकती है।

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

वीडियो शेयर करने के कुछ घंटे के अंदर ही वायरल हो गया। इसे अबतक 427.3 हजार बार देखा जा चुका है। वहीं 524 से भी ज्यादा कमेंट मिले हैं। इसे 37.9 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं 9.1 हजार लोग ऐसे हैं, जिन्होंने वीडियो को रीट्वीट किया है। कमेंट बॉक्स में ज्यादातर यूजर्स ने बंदरिया के साहस की सराहना की है। संदीप शर्मा नाम के यूजर ने लिखा है, 'सच मां तो मां ही होती हैं।' यूजर लक्की ने लिखा, 'मां की ममता का जवाब नहीं।' डॉ. पांडे नामक यूजर ने लिखा, 'मां तुझे सलाम। मातृत्व.... सर्वदा मैत्री का तत्व... सिखाती है। जान भी, जहान भी।' यूजर सुहैल खान ने लिखा, 'मां से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता।'

लॉकडाउन में कटहल ने भी बना डाला रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
monkey saving her baby from electric wires watch in this viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X