• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना में बंद हुए स्कूल तो टीचर ने अपनी कार को बना दिया क्लासरूम, लोग जज्बे को कर रहे हैं सलाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी(corona pandemic) ने दुनिया में कामकाज के तरीकों को बदलकर रख दिया है। कोरोना वायरस(coronavirus) महामारी के चलते पूरी दुनिया में स्कूल कॉलेज बंद हैं। जिसके चलते लाखों बच्चों को पढ़ाई लिखाई में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल(Viral video) हो रही है। जिसमें एक महिला अपने पिक-अफ ट्रक को मिनी क्लास रूम में बदल दिया। वीडियो मेक्सिको(Mexico) का बताया जा रहा है।

महिला टीचर ने जीता सोशल मीडिया का दिल

महिला टीचर ने जीता सोशल मीडिया का दिल

उद्योगपति हर्ष गोयनका ने मेक्सिको एक महिला की दिल को छू लेने वाली कहानी साझा की है। महिला ने अपने पिक-अप ट्रक को एक पोर्टेबल क्लास में बदल दिया ताकि वह कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर बच्चों को पढ़ा सकें। महिला 2 घंटे की ड्राइव कर बच्चों के पढ़ाने आती है। वायरल हो रही फोटो में महिला ट्रक में बच्चों को पढ़ा शांत लोकेशन पर पढ़ाती दिख रही है। महिला ने इस ट्रक में मेज और कुर्सी का भी इंतजाम किया है।

महिला ने इस ट्रक में मेज और कुर्सी का भी इंतजाम किया

महिला ने इस ट्रक में मेज और कुर्सी का भी इंतजाम किया

हर्ष गोयनका ने फोटो के ट्वीट करते हुए लिखा कि, मेक्सिको में, महामारी के कारण स्कूल में कक्षाओं को रद्द कर दिया गया था। इस शिक्षक ने अपने पिक-अप ट्रक को एक पोर्टेबल कक्षा में बदल दिया। वह ऑटिज्म से पीड़ित बच्चों को पढ़ाने के लिए दिन में 2 घंटे ड्राइव करती हैं। उसकी किताबें या इंटरनेट तक पहुंच नहीं है। आपकी सफलता लोगों के जीवन में अंतर कर सकती है। गोयनका के इस ट्वीट पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

लोग जज्बे को कर रहे हैं सलाम

लोग जज्बे को कर रहे हैं सलाम

एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा कि, मैं खुद एक शिक्षक होने के नाते इसे अच्छी तरह से समझ सकता हूं। साझा करने के लिए धन्यवाद सर ....शिक्षक का सम्मान और उसे शुभकामनाएं। वहीं एक अन्य यूजर नीरज कुमार वर्मा ने लिखा कि, सही कहा सर ... उनके उत्साह ने उसे विपरीत परिस्थितियों में भी शिक्षा देने का जुनून जगाया ... इस नेक सेवा के लिए उन्हें पूर्ण अंक ...। अभी तक इस ट्वीट को 4 हजार लोग लाइक कर चुके हैं।

Farmers Protest: कौन हैं जैज धामी, जिन्होंने अजय देवगन कहा 'चमचा'?Farmers Protest: कौन हैं जैज धामी, जिन्होंने अजय देवगन कहा 'चमचा'?

English summary
Mexico woman turned her pick up truck into a portable classroom novel coronavirus pandemic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X