India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शख्स ने बना डाला अनोखा रिकॉर्ड, 10 मिनट में खाए 63 हॉट डॉग्स

|
Google Oneindia News

दुनिया में प्रतियोगिता कुछ अनोखी प्रतियोगिताएं हैं जो अपनी खास वजह से जानी जानी जाती है। ऐसी की एक खाने की प्रतियोगिता है। इसे डॉग ईटिंग कंपटीशन कहते हैं। एक सख्स ने खाने में कई प्रतिभागियों की मात दे दी। महज 10 मिनट में 63 डॉग्स खा डाले।

हॉट डॉग खाने की ट्रेनिंग लेते हैं जॉय

हॉट डॉग खाने की ट्रेनिंग लेते हैं जॉय

जॉय खाने की प्रतियोगिता के बाद एक दिन खाने को हाथ नहीं लगाते। इस साल की ईटिंग प्रतियोगित में उनके बाद दूसरा स्थान 47.5 फ्रैंक और बन्स के साथ एक जेफ्री एस्पर को मिला। जबकि 41 हॉट डॉग्स खाकर तीसरे स्थान पर जेम्स वेब रहे। वहीं 2020 की एक प्रतियोगिता के दौरान 10 मिनट में 76 फ्रैंक और बन्स खाकर जॉय प्रथम विजेता बने थे और 47.5 फ्रैंक और बन्स खाकर जेफ्री एस्पर दूसरे नंबर पर रहे थे।

जॉय कैसे खाते हैं इतना तेज?

जॉय कैसे खाते हैं इतना तेज?

अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के ईटिंग कंपटीटिव अपने खाने को चबाते नहीं हैं, बल्कि सोडा या पानी में डुबोकर उसे सीधा ही निगल लेते हैं। वे अपने पेट में अधिक खाना स्टोर कर सकते हैं। इसके लिए वो स्पेशल ट्रेनिंग लेते हैं। उनका पेट और लीवर इसे पचाने में सक्षम होता है।

15वीं बार जॉय ने बने विजेता

15वीं बार जॉय ने बने विजेता

अमेरिका के जॉय चेस्टनट नामक व्यक्ति ने 4 जुलाई को नाथन के हॉट डॉग ईटिंग प्रतियोगिता के दौरान 10 मिनट में 63 हॉट डॉग खाकर 15वीं बार जीत दर्ज की है। ये ईटिंग प्रतियोगिता न्यूयॉर्क के कोनी द्वीप में आयोजित की गई।

महिला वर्ग में मिको सूडो जीती

महिला वर्ग में मिको सूडो जीती

महिला वर्ग में फ्लोरिडा के टाम्पा में रहने वाली मीको सूडो ने 10 मिनट में 40 हॉट डॉग खाए और प्रयोगिता अपने नाम कर ली।पिछली ईटिंग कंपटीशन में उन्होंने 10 मिनट में साढ़े 48 वीनर और बन्स खाए थे।

सूडो अपना ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाईं

सूडो अपना ही रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाईं

सूडो ने प्रतियोगिता में एक साल बाद वापसी की है। पिछले साल वो अपनी गर्भावस्था के कारण भाग नहीं ले सकी थी। 36 वर्षीय सूडो भी 2020 में अपने रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाई।

बेटे ने पहनी लेडीज पोशाक तो टीवी स्टार ने बदल दी अपनी 'सोच', बोले- 'मेरा प्यार अनकंडीशनल'बेटे ने पहनी लेडीज पोशाक तो टीवी स्टार ने बदल दी अपनी 'सोच', बोले- 'मेरा प्यार अनकंडीशनल'

Comments
English summary
Man made a unique record ate 63 hot dogs in 10 minutes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X