• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तैराकी के वक्त पानी में गिरा iPhone, साल भर बाद सूखी झील में मिला मोबाइल, कंडीशन देख रह जाएंगे दंग

|

ताईपे। ताइवान इन दिनों पिछले 50 साल की सबसे भंयकर सूखा की मार झेल रहा है। देश में लोग पानी की गंभीर कमी से जूझ रहे हैं। इस सूखा में ताइवान की फेमस झील सन मून लेक भी सूख गई है। झील एक बंजर बंजर भूमि में बदल गई है। लेकिन ये सूखा एक शख्स के लिए खुशी की खबर बनकर आई। एक साल पहले इसी झील में पैडलबोर्डिंग करते वक्त महंगा फोन खो गया था, जो एक साल बाद सही सलामत स्थिति में मिल गया।

पैडलबोर्डिंग करते समय अपना आईफोन 11 लेक में गिरा

पैडलबोर्डिंग करते समय अपना आईफोन 11 लेक में गिरा

दरअसल चेन नाम का एक शख्स एक साल पहले सन मून लेक पर पैडलबोर्डिंग करते समय अपना आईफोन 11 लेक में गिरा दिया था, लेकिन बारिश ना होने की वजह से लेक पूरी तरह से सूख गई है। जिसके चलते एक कार्यकर्ता को चेन का फोन वहां मिट्टी से सना मिला। जिसके बाद वर्कर ने चेन से संपर्क करके फोन के बारे में जानकारी दी। चेन ने अपने खोए फोन की आस छोड़ दी थी। चेन ये खबर पाकर खुशी के मारे सो नहीं सके।

 वॉटरप्रूफ कवर से रहा सुरक्षित

वॉटरप्रूफ कवर से रहा सुरक्षित

चेन ने रविवार को एक वायरल फेसबुक पोस्ट में कहा, कि उन्होंने पिछले साल सन मून लेकमें पैडलबोर्डिंग करते समय अपना आईफोन गिरा दिया था। , ये पूरी तरह से कीचड़ में दबा था, लेकिन, ये चमत्कार है कि स्मार्टफोन अभी भी काम कर रहा है। एक झील के अंदर पर एक वर्ष डूबे रहने के बावजूद, इसके वॉटरप्रूफ कवर ने इसे भीगने नहीं दिया। चेन ने कहा, कि चार्ज करने के बाद फोन ने पूरी तरह से काम किया।

चार्जिंग पर लगाते ही करने लगा काम

चार्जिंग पर लगाते ही करने लगा काम

उन्होंने यह दिखाने के लिए फेसबुक पर फोटो भी शेयर की, जिसमें देख सकते हैं कि एक बार चार्ज करने के बाद iPhone फिर से काम करने लगा। चेन की फेसबुक पोस्ट को 25,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस पोस्ट को सैकड़ों लाइक और कमेंट भी मिल रहे हैं।

VIDEO: कोरोना महामारी के बीच थाईलैंड में दिखी नई आफत, सुपर मार्केट में घुसी 90 KG की 'भीमकाय' छिपकलीVIDEO: कोरोना महामारी के बीच थाईलैंड में दिखी नई आफत, सुपर मार्केट में घुसी 90 KG की 'भीमकाय' छिपकली

English summary
Man finds iPhone he lost inside Taiwan lake after a year, it still works
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X