• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: घर में बेफ्रिक सो रहा था कुत्ता, अंधेरी रात दबे पांव आए तेंदुए ने बना लिया अपना निवाला

|

नासिक, 12 जून। महाराष्ट्र के नासिक में जंगली जानवरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिस देख नासिक वाले रात को घरों से बाहर निकलना छोड़ देंगे। इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में एक तेंदुआ दबे पांव घर के परिसर में घुसता दिखाई देता है और वहां सो रहे एक कुत्ते को अपना शिकार बना लेता है। इस वीडियो को देख जहां सोशल मीडिया पर यूजर्स हैरान हैं, वहीं नासिक में लोगों के मान में जंगली जानवरों का डर बैठ गया है।

    Maharashtra: दबे पांव आया Leopard और सो रहे Dog का ऐसे कर डाला शिकार, देखिए CCTV | वनइंडिया हिंदी
    तेंदुए ने दबे पांव कुत्ते को बनाया शिकार

    तेंदुए ने दबे पांव कुत्ते को बनाया शिकार

    यह पहली बार नहीं है जब नासिक में किसी खतरनाक जंगली जानवर को रात के अंधेरे में शिकार करते देखा गया है, इससे पहले भी दिन दहाड़े कई तेंदुओं को सड़क पर घूमते देखा जा चुका है। सामने आया ताजा वीडियो नासिक के भुसे गांव का है जहां एक तेंदुआ घर में सो रहे पालतू कुत्ते को अपना शिकार बनाता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। वीडियो में नजर आ रहे समय के मुताबिक यह घटना 11 जून की रात 12.21 बजे की है।

    सीसीटीवी में कैद हुई घटना

    सीसीटीवी में कैद हुई घटना

    सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि सड़क की दूसरी तरफ से तेंदुआ दबे पांव घर के परिसर में घुसता है और वहां सो रहे कुत्ते के करीब पहुंच जाता है। जब तक कुत्ता बचाव की स्थिति में आता उससे पहले ही तेंदुआ उसे गले से दबोच लेता है। यह सब इतनी शांति और जल्दी हुआ कि कुत्ते के मालिक को इसका पता भी नहीं चला। तेंदुआ पालतू कुत्ते को गर्दन से दबोचे वहां से भाग जाता है। कुत्ते पर तेंदुए के हमले की पूरी वारदात पड़ोस के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है।

    झोपड़ी में चार शावकों को दिया जन्म

    झोपड़ी में चार शावकों को दिया जन्म

    वीडियो देखने पर पता लगता है कि तेंदुआ बिना आवाज किए अपने शिकार के इतना करीब पहुंच जाता है कि उसे इसकी भनक तक नहीं लगती। कुत्ते के शिकार के बाद उम्मीद है कि अगली बार घर के मालिक अगर कुत्ता पालेंगे तो उसे घर के अंदर ही रखेंगे। नासिक के इगतपुरी इलाके में तेंदुआ देखा जाने का मामला सामने आया था। वायरल वीडियो में देखा गया कि एक मादा तेंदुआ अपने चार शावकों के साथ झोपड़ी में रह रही थी।

    घर में घुस गया तेंदुआ

    घर में घुस गया तेंदुआ

    गुजरात में भी तेंदुए और इंसानों की भिड़ंत अक्सर होती रहती है। 9 जून को गुजरात में पंचमहाल जिले के लालपुर गांव में एक तेंदुए ने कोहराम मचा दिया था। यहां तेंदुआ एक घर में घुस गया। घर के अंदर काफी देर तक उछलता-कूदता रहा। उससे बचने के लिए लोग कमरे में दुबक गए और खिड़कियां बंद कर लीं। पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद पुलिस एवं वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू टीम ने तेंदुए को काबू करने की कोशिश की, लेकिन वह दुबक जाता था। वह मकान के अंदर अंधेरे में छिपने लगा। उसे काबू करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी और वनकर्मी जुटे। हालांकि, घर के अंदर छिपे होने की वजह से तेंदुए को पकड़ने में घंटों लगे।

    यह भी पढ़ें: गुजरात: गांव के बाहर 70 साल के बुजुर्ग पर टूट पड़ा तेंदुआ, ले ली जान, दहशत के साए में लोग

    English summary
    Maharashtra leopard hunts a pet dog sleeping outside a house in Bhuse village of Nashik
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X