• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भेड़िए की शक्ल' का इंसान! डर जाते हैं बच्चे, दुनिया के 50 लोगों में गिनती, जानिए क्यों बना ऐसा चेहरा

ललित पाटीदार दुनिया के उन 50 शख्स में शामिल हैं, जिन्हें देख बच्चे डर जाते हैं। उनकी शक्ल शक्ल आम इंसान से काफी अलग दिखती है।
Google Oneindia News

Werewolf Syndrome: दुनिया में कुछ ऐसी बीमारियां हैं, जो किसी- किसी इंसान में पाई जाती हैं लेकिन ये जब होती हैं व्यक्ति की सूरत ही बदल देती हैं। सामान्य से अधिक लंबाई या फिर शरीर के अंगों में कुछ अजीब बदलाव शख्स को आम दुनिया के इंसानों को अलग बना देते हैं।

ललित को देख डरते हैं बच्चे

ललित को देख डरते हैं बच्चे


भारत के मालवा क्षेत्र में स्थित रतलाम के ललित पाटीदार 17 वर्षीय किशोर हैं। लेकिन उन्हें देखकर बच्चे डर जाते हैं। दरअसल उनक शक्ल आम इंसान से काफी अलग दिखती है। उनके हात पैर या फिर शरीर के सारे अंग यहां तक कि चेहरा भी एक इंसान जैसा ही है, लेकिन चेहरे पर उगे बाल ललित को काफी अलग लुक देते हैं। उनके चेहरे पर इतने घने बाल हैं वो एक भेड़िये जैसे दिखते हैं। ललित को देख बच्चे डर जाते हैं। चेहरा इतना भयानक दिखता है कि बच्चों को डरे के मारे ऐसा लगता है कि कहीं वो उन्हें काट ना ले।

ये है बीमारी

ये है बीमारी

ललित पाटीदार का शरीर एक खास हार्मोंन्स में बदलाव (Disease of Hormones) के कारण ऐसा दिखता है। हालांकि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं। लेकिन उन्हें एक दुर्लभ बीमारी है। जिसे 'वेयरवोल्फ सिंड्रोम' कहा जाता है। जिसके वजह से उनका पूरा चेहरा घने बालों से ढक गया है। ललित जब पैदा हुए तो उनके हाथ और पैरों में ये बाल थे। लेकिन 7 साल की उम्र होने तक उनके चेहरे पर भी बाल आने लगे और अब 17 साल की उम्र में उनके पूरे चेहरे पर बाल इस कदर आ गए फेस नहीं दिखता।

लोग कहते हैं मंकी बॉय

लोग कहते हैं मंकी बॉय

ललित एक सामान्य परिवार से हैं। उनके पिता किसान हैं। वे 12वीं के छात्र हैं और पिता काम में हाथ बंटाते हैं। वे 12वीं के छात्र हैं। ललित को अपने इस रूप से कोई समस्या नहीं है। वो अपने जीवन से खुश हैं। हालांकि उनकी शक्ल को देख मजाक भी उड़ाया जाता है। लोग उन्हें 'मंकी बॉय'कहकर ट्रोल भी करते हैं। लेकिन ललित के कई दोस्त हैं। अब जो लोग उन्हें जानते हैं वे डरते हैं।

दुनिया में 50 लोगों को हुई ये बीमारी

दुनिया में 50 लोगों को हुई ये बीमारी

वेयरवोल्फ सिंड्रोम (Werewolf Syndrome) इंसानों में होने वाली एक दुर्लभ हार्मोंन्स डिसऑर्डर की समस्या है। मेडिकल साइंटिस्ट्स के अनुसार, मध्यकाल के बाद अब तक दुनिया के कुल 50 लोगों में इस तरह की समस्या देखी गई है। इसे मेडिकल साइंस की भाषा में हाइपरट्रिचोसिस कहा जाता है।

डॉक्टरों ने कहा हार्मोंस बदलने पर होगा इलाज

डॉक्टरों ने कहा हार्मोंस बदलने पर होगा इलाज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ललित शरीर बचपन से ही असामान्य बाल देखे गए। उनके माता- पिता बात को लेकर चिंतत थे। उन्होंने इलाज के की डॉक्टरों से सलाह ली। लेकिन चिकित्कों ने कही जब बच्चे के हार्मोंस से बदलाव आएंगे तभी इस समस्या का कोई इलाज किया जा सकता है।

 Floating City: धरती ही नहीं समुद्र में भी बसेंगे इंसान, 65000 करोड़ में बनेगा कछुए जैसा शहर , रहेंगे 60000 लोग Floating City: धरती ही नहीं समुद्र में भी बसेंगे इंसान, 65000 करोड़ में बनेगा कछुए जैसा शहर , रहेंगे 60000 लोग

Comments
English summary
LAlit Patidar Werewolf Syndrome Indian boy looks as wolf man people says Monkey Boy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X