• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गलती से पूरे शहर का कोविड फंड एक शख्स के खाते में हुआ ट्रांसफर, उसने तुरंत इतने करोड़ जुए में उड़ाए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है, जिस वजह से पिछले दो सालों में लाखों लोगों की जान गई। जापान में भी कोरोना ने जमकर कहर बरपाया। जिस वजह से उससे प्रभावित लोगों के लिए वहां की सरकार ने विशेष फंड की व्यवस्था की थी, लेकिन हाल ही में इस फंड के साथ जो हुआ उसको जानकर जापानी अधिकारी भी हैरान रह गए। (तस्वीरें-सांकेतिक)

 बेरोजगार था शख्स

बेरोजगार था शख्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिमी जापान के आबू निवासी 24 वर्षीय बेरोजगार शो तगुची (Sho Taguchi) अपनी सामान्य जिंदगी जी रहे थे। अप्रैल में उनके खाते में अचानक से करोड़ों रुपये आ गए। जिसे देख तगुची की नीयत खराब हो गई। उन्होंने धीरे-धीरे सारे पैसे निकाल लिए और उससे अय्याशी शुरू कर दी। उन्होंने ये भी पता लगाने की जहमत नहीं उठाई कि ये पैसे कहां से आए हैं।

2.8 करोड़ का फंड उड़ाया

2.8 करोड़ का फंड उड़ाया

कुछ दिनों बाद अधिकारियों को पता चला कि शहर के लोगों के लिए जो कोविड फंड था, वो गायब है। जांच करने पर पता चला कि तगुची के खाते में गलती से चला गया था। ये राशि 46.3 मिलियन येन थी। भारत के हिसाब से देखें तो ये 2.8 करोड़ रुपये के बराबर होगी। ये खुलासा होते ही अधिकारियों के होश उड़ गए, आनन-फानन में पुलिस टीम को साथ लेकर तगुची को खोजा गया, लेकिन उसने जो कहानी बताई उससे टेंशन और ज्यादा बढ़ गई।

61 हजार ही खाते में बचे

61 हजार ही खाते में बचे

क्योडो न्यूज एजेंसी के मुताबिक उसने 10 दिनों में 34 बार बैंक से पैसे निकाले और उसे खर्च करता चला गया। उसका ज्यादातर पैसा जुए में उड़ा। जब अधिकारियों ने उससे पैसे वापस करने का अनुरोध किया तो उसने ठुकरा दिया। फिर जांच में पता चला कि उसके खाते में तो सिर्फ 61 हजार रुपये ही बचे हैं। फिलहाल पुलिस उसे गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है।

कैसे हुई गलती?

कैसे हुई गलती?

मामले में प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि आबू में 463 निम्न आय वाले परिवार रहते हैं। जिसमें प्रत्येक परिवार को 100,000 येन (60,000 रुपये) देने थे। तगुची भी इस फंड को लेने वाले लोगों में से एक था। उसका नाम सबसे ऊपर था, इस वजह से गलती से सारा पैसा उसके खाते में चला गया और किसी ने ध्यान नहीं दिया। अब इस बात का पता लगाने की कोशिश की जा रही कि उसने पैसों का क्या किया? हो सकता है कि उसने निकालकर इसे छिपा दिया हो और जुए में हारने का बहाना बना रहा।

लॉटरी में 2 करोड़ जीता शख्स, पैसे के लिए दो देशों का पैदल किया सफर, लेकिन किस्मत ने दिया धोखालॉटरी में 2 करोड़ जीता शख्स, पैसे के लिए दो देशों का पैदल किया सफर, लेकिन किस्मत ने दिया धोखा

Comments
English summary
Japan: By mistake entire city covid fund transferred to one person
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X