• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Josi Maria: मोटापे से घबराने वाली इंस्टाग्राम स्टार ने खुद को किया इतना पतला कि हो गई मौत

|

नई दिल्ली। अपनी मानसिक बीमारी के बारे में सोशल मीडिया पर खुलकर बात करने वालीं जर्मनी (Germani) की इंस्टाग्राम स्टार (Instagram) 24 साल की जोसी मारिया (Josi Maria) की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जोसी मारिया अपने दोस्त के साथ ग्रैन केनेरिया (Gran Canaria) में छुट्टियां मनाने गई थीं जहां हार्ट फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई। सोशल मीडिया स्टार जोसी मारिया अपनी तस्वीरों और बेहद लीन बॉडी को लेकर सुर्खियों में रहती थीं। उनके इंस्टाग्राम पर एक लाख से अधिक फॉलोवर्स थे।

सोशल मीडिया स्टार थीं जोसी

सोशल मीडिया स्टार थीं जोसी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोसी मारिया की मौत मोटे होने के डर को लेकर बहुत ही कम खाने की वजह से हुई है। उनके सोशल मीडिया हैंडल पर जोसी का पतला शरीर शरीर देखा जा सकता है। इन तस्वीरों में जोसी का शरीर बेहद कमजोर नजर आ रहा है। दरअसल, जोसी मारिया जिस बीमारी से पीड़ित थीं उसमें लोगों को मोटा होने का डर लगा रहता है जिस वजह से व्यक्ति बेहद ही लिमिट में खाना खाता है।

इस गंभीर बीमारी से हुई मौत

इस गंभीर बीमारी से हुई मौत

आपको बता दें कि जोसी मारिया एनोरेक्सिया नाम की एक गंभीर मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं। इस बीमारी में कई लोग ऐसे भी होते हैं जो मोटे होने के डर से बहुत ज्यादा एक्सरसाइज करते हैं, इससे वह गंभीर रूप से खुद को घायल भी कर सकते हैं। अगर सही समय पर इस मानसिक बीमारी का इलाज ना किया जाए तो इससे पीड़ित व्यक्ति आगे चलकर डिप्रेशन और पतलेपन का शिकार हो सकता है। कुछ मामलों में लोग दिल के रोगों का भी शिकार हो सकते हैं।

मौत से पहले कही थी ये बात

मौत से पहले कही थी ये बात

जोसी को अपनी बीमारी के बारे में अच्छे से पता था और वो कभी इस बीमारी से अपनी जिंदगी नहीं गंवाना चाहती थीं। अपनी मौत से पहले इस बीमारी को लेकर बात करते हुए जोसी ने बताया था कि हर 10 में से एक व्यक्ति की मानसिक बीमारी की वजह से मौत हो जाती है और मैं वो इंसान नहीं बनना चाहती। हालांकि जोसी मारिया को बचाया नहीं जा सका और उनकी मौत हो गई। इंस्टाग्राम पर अक्सर जोसी मारिया अपनी बीमारी को लेकर फैंस से बात करती थीं।

अपनी बीमारी को लेकर फैंस से कही ये बात

अपनी बीमारी को लेकर फैंस से कही ये बात

अपने एक पोस्ट में जोसी ने कहा था कि मैं अपनी फोटो इसलिए पोस्ट नहीं कर रही हूं कि दूसरे लोग भी मेरी तरह दिखें, मैं इस तस्वीर को इसलिए पोस्ट कर रही हूं क्योंकि मैं बताना चाहती हूं कि मैं एनोरेक्सिया नाम की बीमारी से लगातार संघर्ष कर रही हूं। पिछले कई सालों से मेरी ये लड़ाई चल रही है। मैं बस इतना कहना चाहती हूं कि हम चाहे जैसे दिखें, हमें खुद को छिपाने की जरूरत नहीं। भले ही हम किसी साइकोलॉजिकल समस्या से क्यों ना गुजर रहे हों, हमें अपने सपनों को सच करने और जीने के लिए लगातार मेहनत करनी चाहिए।

दो दिनों से नहीं खाया था खाना

दो दिनों से नहीं खाया था खाना

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जोसी की मौत हार्ट फेल होने की वजह से हुई है, वह अपने 28 वर्षीय दोस्त वंजा रसोवा के साथ घूमने गई थीं। वंजा ने बताया कि जोसी अपनी फ्लाइट लेने से पहले सिर्फ दो कॉफी पी थी, उसके बाद उन्होंने अगले दो दिनों तक कुछ नहीं खाया था। अपने आखिरी समय में जोसी ने वंजा की बाहों में ही दम तोड़ा। उधर, बेटी की मौत के बाद जोसी की मां का रो-रोकर बुरा हाल है, उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी को फाइटर बताया है।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ National Mathematics Day, 22 दिसंबर को क्यों मनाया जाता है गणित दिवस

English summary
Instagram influencer Josi Maria lost her life of anorexia disease Pictures of lean body viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X