• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंसान तो नहीं, लेकिन पक्षी जरूर सीख गए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, देखें वायरल हो रही ये मजेदार फोटो

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जब तक वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन (टीका) की खोज नहीं कर लेते तब तक इस महामारी से बचने का एक मात्र विकल्प सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) ही है। दुनियाभर से ऐसे कई उदाहरण सामने आ रहे हैं जिसमें इंसान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो जमकर वायरल हो रही है जिसमें एक पक्षी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता नजर आ रहा है। इस पक्षी से हम इंसानों को भी कुछ सीख लेने की जरूरत है।

    Viral Photo: इंसान तो नहीं लेकिन Bird, Animal जरूर सीख गए Social Distancing का पालन | वनइंडिया हिंदी
    सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई फोटो

    सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई फोटो

    यूरोपिय देशों में धीरे-धीरे लॉकडाउन के प्रतिबंधों को कम किया जा रहा है, कोरोना वायरस में जीवन अब एक नए मोड़ से आगे बढ़ रहा है। जैसे-जैसे लोग अब घरों से बाहर निकल रहे हैं, वैसे-वैसे उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग कम होती दिखाई दे रही है। इस बीच एक पक्षी ने उदाहरण देते हुए समझाया है कि कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना बहुत जरूरी है। सोशल वीडिया पर वायरल हो रही यह फोटो ट्विटर पर 9 जून को पोस्ट की गई थी। इसके साथ कैप्शन में लिखा है, देखिए कैसे नियम बनाए रखना है?

    पक्षी ने सिखाया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

    वायरल हो रहे इस फोटो को बास टोमेन नाम के यूजर ने अपने ट्विटर अकाउंड पर शेयर किया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता इस चिड़िया को देश हर कोई हैरान है। फोटो पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा, ऐसा लगता है कि इस छोटे से पक्षी को सोशल डिस्टेंसिंग मेमो मिला है। वायरल हो रही इस तस्वीर में एक समुद्री पक्षी 'सीगल' नजर आ रहा है जो लोगों में उचित दूरी बनाए रखने में मदद करने के उद्देश्य से बनाए गए एक निशान के पास खड़ा है।

    सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना पक्षी

    वायरल फोटो में देखने पर ऐसा लगता है जैसे पक्षी कोई खाने का समान लेने के लिए कतार में लगी हुई है। ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद इस फोटो को 350 से अधिक बार रीट्वीट और माइक्रो-ब्लॉगिंग एप्लिकेशन पर 4.500 से अधिक पसंद किया गया है। इसके अतिरिक्त, पोस्ट Reddit जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर एक चर्चा का विषय बना हुआ है। वायरल फोटो पर एक शख्स ने जर्मन भाषा में कहा, 'सावधान! दूरी बनाये रखें!'

    मोरों ने सिखाई सोशल डिस्टेंसिंग

    मोरों ने सिखाई सोशल डिस्टेंसिंग

    भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी प्रवीन कासवां ने ट्विटर पर मोर के समूह की एक अविश्वसनीय तस्वीर साझा की है। यह फोटो राजस्थान के नागौर जिले के असावरी गांव स्थित सरकारी विद्यालय भवन के बरामदे में छह मोर पंक्तिबद्ध करीब तीन तीन मीटर की दूरी पर बैठे दिखे, इससे ऐसा लग रहा है कि ये मोर इस समय हमें धैर्य, संयम और सामाजिक दूरी की अनुशासन से पालन करने का संदेश दे रहे हो। प्रवीन कासवां ने शुक्रवार को फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, लॉकडाउन के बीच हमारे राष्ट्रीय पक्षियों से सोशल डिस्टेंसिंग सीखें। मोर संस्करण! नागौर के सरकारी स्कूल से खींची गई तस्वीर।"

    यह भी पढ़ें: बांस के पेड़ पर लटकी LED पर अमित शाह को सुन रहे लोगों की तस्वीरे वायरल, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही राजनीति

    English summary
    In coronavirus crisis Bird taught to follow social distancing See viral photo
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X