• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस होटल में सिर्फ लाशों के लिए बुक होता है कमरा, मिलती है फाइव स्टार वाली सुविधा

|

नई दिल्ली। क्या आपने कभी सुना है कि लाशों के लिए भी स्पेशल होटल होते हैं। अगर नहीं सुना तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे होटल के बारे में जहां सिर्फ लाशों के लिए ही कमरे की बुकिंग होती है। इस होटल में लाशों को रखने का खास इंतजाम होता है। उन्हें यहां फाइव स्टार होटल जैसी सारी सुविधाएं मिलती है। आप सोच रहे होंगे कि आखिर लाशों के लिए होटल की जरुरत ही क्या हैं? आइए जानें क्यों शुरू किया गया ये होटल, यहां ठहरने के लिए लाशों को चुकानी पड़ती है कितनी कीमत और कहां खोला गया है ये अनोखा होटल...

 यहां होती है सिर्फ लाशों के लिए कमरे की बुकिंग

यहां होती है सिर्फ लाशों के लिए कमरे की बुकिंग

जापान में खोले गए इस खास होटल में आम लोगों के लिए बुकिंग नहीं की जाती है, बल्कि यहां सिर्फ लाशों के लिए ही कमरे की बुकिंग होती है। इस होटल को द लास्टेन का नाम दिया गया है। यहां फाइव होटल जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद है। इस होटल में लाशों को टहराने के लिए सारी सुविधाएं हैं। जैसे कोल्ड स्टोरेज, शवों के हिसाब से कमरे आदि।

 क्यों शुरू किया गया ये होटल

क्यों शुरू किया गया ये होटल

इस होटल को योकोहामा के बिजनेसमैन हिसायोशी टेरामुरा बना है। टेरामुरा का पहले से ही अंतिम संस्कार से जुड़ा कारोबार है। उसने ये सोचकर इस होटल की शुरूआत कि जापान में मृत्युदर अधिक होने की वजह से वहां शवगृहों में अपने परिजनों के अंतिम संस्कार के लिए लोगों को दो-दो तीन-तीन दिन तक का इंतजार करना पड़ता था, जिसकी वजह से उन्हें परिजनों के शव को सुरक्षित रखने में काफी परेशानी होती थी।

 लोगों के बीच बढ़ी डिमांड

लोगों के बीच बढ़ी डिमांड

जापान में इस होटल खई शुरूआत करने वाले बिजनेसमैन टेरामुरा के मुताबिक लोगों के घर छोटे होते हैं और परिजनों के शवों को दो-तीन दिन तक सुरक्षित रखना चुनौतीपूर्ण होता है। ऐसे में लोग अपने परिजनों के शवों को इस होटल में सुरक्षित रख सकते हैं।

 कितना है होटल के कमरे का किराया

कितना है होटल के कमरे का किराया

इस होटल में लोगों को अपने परिजनों के शवों के लिए कमरा बुक करने के लिए प्रति दिन का 12000 येन किराया चुकाना होता है। लोग अपने परिजनों के शवों को यहां तब तक रखते हैं जब तक की शवगृह में अंतिम संस्कार के लिए उनका नंबर नहीं आता है। जापान में इस होटल की डिमांड बढ़ती जा रही है।

{promotion-urls}

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corpse hotels’ offer dignity for the dead as Japan’s crematoriums struggle to keep up.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X