• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 किमी चलकर पहुंचा हाथी, इस अंदाज में दी आखिरी विदाई

|
Google Oneindia News

कोट्टायम, जून 4: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में इंसान और हाथी के बीच का अटूट प्यार देखने को मिला। दिल को छू जाने वाले इस वीडियो में एक हाथी अपने महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 किमी का सफर तय करके उसके घर आया। महावत की कैंसर के चलते मौत हो गई थी। वीडियो केरल के कोट्टायम जिले का बताया जा रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

ब्रह्मदातन से था खास लगाव

ब्रह्मदातन से था खास लगाव

केरल के कोट्टायम में रहने वाले ओमानचेतन की कैंसर के चलते मौत हो गई थी। जिसके बाद उनका प्रिय हाथी पल्लत ब्रह्मदथन अपने मालिक के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर पहुंचा। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, कुन्नक्कड़ दामोदरन नायर उर्फ ओमानचेतन का हाथियों के प्रति गहर लगाव था। वह छह दशकों से अधिक समय से उनकी देखभाल कर रहे थे। ब्रह्मदातन नाम के इस हाथी से भी उनका खास लगाव था।

    VIDEO: महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 किमी चलकर पहुंचा हाथी, इस अंदाज में दी आखिरी विदाई
    20 किमी का सफर तय कर पहुंचा था हाथी

    20 किमी का सफर तय कर पहुंचा था हाथी

    लक्कट्टूर के मूल निवासी ओमानचेतन का 3 जून को कैंसर से निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। ओमनाचेतन के निधन की खबर सुनते ही हाथी के मालिक उसे महावत को सम्मान देने के लिए उनके घर पर पहुंचे। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही हाथी महावत के शव के पास पहुंचता है तो उसका बेटा हाथी को छूते हुए भावुक हो जाता है, वो हाथी की सूंड को पकड़कर रोने लगता है।.

    स्पर्म डोनेशन से पैदा हुई लड़की ने खोज निकाले अपने 63 भाई-बहन, अब ऐसे होती है सबसे मुलाकातस्पर्म डोनेशन से पैदा हुई लड़की ने खोज निकाले अपने 63 भाई-बहन, अब ऐसे होती है सबसे मुलाकात

    देखें दिल को छू जाने वाला वीडियो

    हाथी थोड़ी देर तक वहीं खड़ा रहता है, इसके बाद उसके मालिक उसे वापस लौटाकर ले जाते हैं। हाथी महावत के अंतिम दर्शन के लिए 20 किमी का सफर तय करके वहां पहुंचा था। हाथी और महावत के बीच के प्यार को देखकर वहां खड़े हर इंसान की आंखें नम हो गईं। सोशल मीडिया पर ये वीडिय तेजी से वायरल हो रहा है।

    English summary
    Heartwarming video of elephant bidding farewell to mahout who died of cancer in kerala
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X