शैतानी ने मुश्किल में डाली जान,दो दीवारों के बीच फंसा बच्ची का सिर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बच्चे शैतानी करते ही हैं। अपनी शैतानियों की वजह से वो कभी-कभार खुद का नुकसान भी करवा लेते हैं, लेकिन चीन में एक बच्ची ने जो खुद के साथ किया वो बेहद चौंकाने वाला है। 6 साल की बच्ची ने मस्ती के चक्कर में अपनी जान जोखिम में डाल ली। बच्ची की शैतानी उनकी मौत की वजह बन सकती थी अगर सही वक्त पर रेस्क्यू टीम ने उसे बचाया न होता। बच्ची ने मस्ती के चक्कर में अपना सिर दो दीवारों के बीच ऐसा फंसा लिया कि उसे बचाने के लिए स्कूल को रेस्क्यू टीम को बुलाना पड़ा।

 दो दीवारों के बीच फंसा सिर

दो दीवारों के बीच फंसा सिर

चीन में एक 6 साल की बच्ची ने लंच ब्रेक में खाना खाने के बजाए अपना सिर दो दीवारों के बीच फंसा दिया। बच्ची ने पहले तो खुद से निकालने की कोशिश की, लेकिन जब वो खुद से नहीं कर पाई तो उसने चिल्लाने शुरू कर दिया। बच्ची की आवाज सुनकर जब टीचर वहां पहुंचें तो उसे इस हालत में देखकर दंग रह गए। फौरन बच्ची की मां को सूचना दी गई। फ़ायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया।

घंटों की मश्ककत के बाद बची जान

घंटों की मश्ककत के बाद बची जान


लिंगबी प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची का सिर बुरी तरह से दीवारों के बीच फंस गया था। उसकी पूरा सिर और शरीर का ऊपरी हिस्सा दीवारों के बीच था। जबकति निचला हिस्सा बाहर लटका हुआ था। बच्ची की मां ने उसे सहारा दे रखा था। रेस्कयू टीम ने पहले तेल और लुब्रीकेंट का इस्तेमाल कर उसे निकालने की कोशिश की, लेकिन जब ये त रीका काम नहीं किया तो उन्होंने दीवार को तोड़ने का फैसला किया।

दीवार तोड़कर बचाई जान

दीवार तोड़कर बचाई जान

रेस्क्यू टीम ने ड्रिल मशीन की मदद से एक दीवार को तोड़ा। बच्ची का सिर वहां फंसा था। ऐसे में दीवार तोड़ना काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन टीम ने बड़ी सावधान से दीवार को तोड़कर बच्ची का सिर बाहर निकाला। बच्ची को फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां मामूली इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A playful prank led to a painful ordeal for a six-year-old schoolgirl after she wedged her head between two walls.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.