• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: कोरोना महामारी के बीच थाईलैंड में दिखी नई आफत, सुपर मार्केट में घुसी 90 KG की 'भीमकाय' छिपकली

|
Google Oneindia News

बैंकॉक। जानवरों के कुछ वीडियो फनी होते हैं, तो कुछ हैरान करने वाले होते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विशालकाय छिपकली का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो काफी हैरतअंगेज है। वीडियो थाईलैंड के एक स्टोर का है, जिसमें एक विशालकाय छिपकली (मॉनिटर लिजर्ड) एक सुपर मार्केट में घुसी हुई है। वहां वह दराज के ऊपर चढ़ते हुए सामानों को नीचे गिरा रही है। यह लिजार्ड इतनी विशालकाय थी कि, जिसने भी देखा चीखें निकल गईं।

 मॉनिटर लिजर्ड की लंबाई लगभग 6 फीट थी

मॉनिटर लिजर्ड की लंबाई लगभग 6 फीट थी

यह भयावह दृश्य थाईलैंड के 7 इलेवन स्टोर का है, जिसे थाई ट्रैवल एजेंसी मुंडो नोमादा ने ऑनलाइन शेयर किया था। इसमें विशालकाय छिपकली को सामनों से भरे रैक पर चढ़ते देखा जा रहा है, जिसकी वजह से कई सामान गिरते चले जाते हैं। दराज के ऊपर चढ़ने के बाद विशालकाय छिपकली वहां बैठ कर आराम करने लगी। मॉनिटर लिजर्ड की लगभग 6 फीट की लंबाई और लगभग 80-90 किलो वजन होगा।

    कोरोना महामारी के बीच थाईलैंड में दिखी नई आफत, सुपर मार्केट में घुसी 90 KG की 'भीमकाय' छिपकली
    ये पानी में रहने वाली एक किस्म की छिपकली है

    ये पानी में रहने वाली एक किस्म की छिपकली है

    बताया जा रहा है कि ये पानी में रहने वाली एक किस्म की छिपकली है। जो नखोन पथोम के पास एक नहर से निकली थी। स्टोर में इस विशालकाय छिपकली को देखकर लोग भयभीत हो जाते हैं और लोगों की आवाज सुनाई दे रही हैं, वे चिल्ला रहे हैं। सुपरमार्केट के लोगों का कहना है कि छिपकली दुकान में कैसे आ गई, इसका पता नहीं चल पाया। कुछ ने बताया कि बाहर की गर्मी से तंग आकर यह छिपकली अंदर आ गई। इस विशालकाय मॉनिटर लिजर्ड को इस कदर देख कोई भी डर जाएगा। 59 सेकेंड का यह वीडियो इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

    यूजर्स लिजार्ड की तुलना गॉडजिला से कर रहे हैं

    यूजर्स लिजार्ड की तुलना गॉडजिला से कर रहे हैं

    वीडियो में एक आवाज सुनी जा रही है, 'ओह माय गॉड! मेरी शेल्फ बर्बाद हो गईं।' वीडियो के आखिर में छिपकली को ऊपर शेल्फ पर आराम करते हुए देखा जा सकता है। इस तरह की बड़े आकार की छिपकली बैंकॉक और देश के अन्य हिस्सों में काफी आम हैं। हालांकि किसी सुपरमार्केट में इनका पाया जाना असामान्‍य है। इस वीडियो क्लिप को अब फेसबुक और यूट्यूब पर जमकर शेयर किया गया है। कुछ यूजर्स इसकी तुलना गॉडजिला (एक हॉलीवुड फिल्म) से कर रहे हैं।

    देखें वीडियो

    VIDEO: समुद्र के बीच में बना है 'ग्रेट ब्लू होल' गुफा, इसके पीछे छिपे हैं बहुत सारे रहस्यVIDEO: समुद्र के बीच में बना है 'ग्रेट ब्लू होल' गुफा, इसके पीछे छिपे हैं बहुत सारे रहस्य

    English summary
    giant Asian water monitor wreaked havoc inside a 7-Eleven supermarket in Thailand
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X