• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिकिनी हो या मिनी स्कर्ट,हर ड्रेस में फिट आती हैं 76 साल की दादी, बनाया ऐसा फिगर कि लड़कियां भी देख शर्मा जाएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 मई: हम सोशल मीडिया पर अक्सर फिटनेस से जुड़ी चीजों को देखते और पढ़ते हैं। लेकिन उनमें से कुछ ही लोग होते हैं, जो हमें फिट रहने के लिए प्रेरित कर पाते हैं। उनमें से ही एक हैं कनाडाई महिला जोन मैकडोनाल्ड। 76 साल की उम्र में भी कनाडा की रहने वाली जोन मैकडोनाल्ड इतनी फिट हैं कि उनको देखकर किसी भी जवान महिला को जलन हो जाए। जोन मैकडोनाल्ड के इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं। जोन मैकडोनाल्ड अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लोगों से अपनी फिटनेस जर्नी और जिम-वर्कआउट रूटीन के बारे में बातें शेयर करती हैं। जोन की तस्वीरें और वीडियो किसी को भी फिट रहने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

6 साल पहले जोन ने शुरू की थी अपनी फिटनेस जर्नी

6 साल पहले जोन ने शुरू की थी अपनी फिटनेस जर्नी

76 वर्षीय जोन मैकडोनाल्ड ने 6 साल पहले अपनी फिटनेस जर्नी शेयर की थी। कनाडा के ओंटारियो में रहने वाली जोन मैकडोनाल्ड उस वक्त 2016 में 70 साल की थीं, जब उन्होंने अपनी फिटनेस के लिए जिम और वर्कआउट करना शुरू किया। उस वक्त उनका वजन 198 पाउंड था। इसके अलावा उन्हें हाई ब्लड प्रेशर, हाई कोलेस्ट्रॉल जैसी कई बीमारियां भी थीं।

पहले सीढ़ियां चढ़ने में भी हाफ जाती थीं जोन

पहले सीढ़ियां चढ़ने में भी हाफ जाती थीं जोन

people.com के मुताबिक जोन ने बताया, "मैं सीढ़ियों से ऊपर और नीचे चढ़ने में सचमुच हफ और फुफकार जाती थी। फिर मेरी बेटी को मेरी चिंता होने लगी। उसने सोचा कि उसे अब सच में मेरे लिए कुछ अलग सोचना चाहिए।'' बता दें कि जोन की बेटी मिशेल एक फिटनेस कोच और बॉडीबिल्डर हैं, अपनी मां की ऐसी हालत देख उन्होंने साल 2016 में अपनी मां (जोन) को जिम ले जाना शुरू किया। इन बीते कुछ सालों में जोन की बॉडी पूरी तरह बदल गई है। उनका वजन अब बहुत कम हो गया है और वह किसी मॉडल की तरह दिखने लगी हैं।

जोन ने बताया, कैसा रहा फिटनेस जर्नी

जोन ने बताया, कैसा रहा फिटनेस जर्नी

जोन ने बताया कि जब उन्होंने जिम जाना शुरू किया तो वेट लिफटिंग, ज्यादा से ज्यादा पानी पीना, 8 घंटे की नींद, डाइट कंट्रोल करना, मैक्रोन्यूट्रिएंट्स को प्राथमिकता देने वाला खाना खाना, ये सब मैंने एक महीने तक किया। पहले महीने में ही मैंने 5 किलो तक वजन कम कर लिया था। हालांकि ये सब बिल्कुल आसान नहीं था बहुत कठिन था, लेकिन मैं ये सोचती थी कि मैं इसे कर लूंगी।

जोन ने कहा, ''लोगों को लगा कि मैं इस उम्र में ये सब नहीं कर पाऊंगी। बीच-बीच में मुझे निराशा भी होती थी। लेकिन वक्त के साथ मेरी बॉडी शेप में आती गई, पहले साल में ही मैंने हाई ब्लडप्रेशर की दवा लेनी बंद कर दी। मैंने लगभग 25-30 किलो वजन अब तक घटा लिया है। और आज मैं जिम में लगभग 40 किलो बेंच प्रेस कर सकती हूं।''

जोन ने कहा- वजन कम करना और फिट रहना कोई जादू का काम नहीं

जोन ने कहा- वजन कम करना और फिट रहना कोई जादू का काम नहीं

जोन ने कहा, ''वजन कम करना और फिट रहना कोई जादू का काम नहीं है। इसमें कुछ भी मैजिकल नहीं है। यह एक मेहनत वाला काम है लेकिन लेकिन यह वह काम है जिसका आप आनंद ले सकते हैं...क्योंकि आपको पता है कि आखिर में आप पहले से अधिक मजबूत और स्वस्थ होने जा रहे हैं, और यही वास्तव में मायने रखता है।"

हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं जोन

हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं जोन

जोन का कहना है कि वो सप्ताह में पांच दिन वर्कआउट करती हैं। इसके साथ हेल्दी और घर में बना खाना खाना पसंद करती हैं। जोन आज सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं, फेसबुक, हो या इंस्टा या फिर यू-ट्यूब जोन हर प्लेटफार्म पर चर्चा में रहती हैं। जोन के यू-ट्यूब पर 79,900 से अधिक फॉलोअर्स हैं। जहां वो लोगों को कैसे फिट रहें और अफनी फिटनेस जर्नी के बारे में बताती हैं।

किसी मॉडल से कम नहीं है 76 वर्षीय जोन की फिगर

किसी मॉडल से कम नहीं है 76 वर्षीय जोन की फिगर

जोन के इंस्टा हैंडल पर उनकी वेटलॉस जर्नी की कई सारी तस्वीरें आपको देखने को मिल जाएंगी, जिसमें उन्होंने दिखाया है कि वो अभी से कुछ साल पहले कैसी दिखती थीं। खैर, वर्तमान की बात करें तो जॉन की फिगर फिलहाल किसी मॉडल से कम नहीं है। उन्होंने इंस्टा पर बिकिनी से लेकर मिनी स्कर्ट तक में अपनी तस्वीर शेयर की है। जोन के फैंस उनकी तस्वीरों का बेसब्री से इतंजार करते हैं।

ये भी पढ़ें-Video: नशे में धुत अली संग डांस करती दिखीं पूनम, लेकिन इसी बीच खिसक गई ड्रेस, यूजर बोले- 'छपरी है एकदम...'

Comments
English summary
fat to fit transformation 76 years old Joan MacDonald Weight Loss incredible journey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X