• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Watch Video: खौफजदा हुए हरियाणा के लोग, अचानक पानी के नीचे से 5 फीट ऊपर उठी जमीन

|
Google Oneindia News

करनाल, 23 जुलाई। हरियाणा के करनाल में घटी एक हैरतंगेज घटना ने सभी को खौफ में ला दिया है। यहां भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के चलते खेतों में घुटनों तक पानी भरा हुआ है, इस बीच अचनाक 5 फीट जमीन पानी से बाहर उठने की घटना कौतूहल बनी हुई है। इस अजीबो-गरीब घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि जमीन किसी ज्वालामुखी की तरह उठती ही जा रही है।

अचानक पानी से बाहर निकली जमीन

अचानक पानी से बाहर निकली जमीन

मामला करनाल जिले में कैथल रोड स्थित औगंद नर्दक नहर के पास का बताया जा रहा है, यहां 15 जुलाई को बारिश के पानी से हुए जलभराव के चलते स्थानीय लोगों को एक हैरान करने वाला दृश्य देखने को मिला। यहां एक किसान के खेत में पानी भरने के बाद उसकी जमीन अचानक पानी की चीरती हुई करीब 5 फीट ऊपर उठ गई। वीडियो में देखने पर पहली बार आपको अपनी आंखो पर यकीन नहीं होगा लेकिन बाद में हैरानी जरूर होगी।

मानव गलती का नतीजा

मानव गलती का नतीजा

सोशल मीडिया पर जमीन उठने का वीडियो सामने आने के बाद कई लोग धरती के इस अजीब व्यवहार के पीछे का सच पता लगाने में जुट गए हैं। बता दें कि यह मानव द्वारा की गई एक गलती की वजह से हुई प्रकृतिक घटना है। कुछ लोगों ने इसे आठवां अजूबा कहा तो कुछ ने इसे आने वाले प्रलय का संकेत बताया। जब इस वीडियो की जानकारी कृषि विभाग के अधिकारियों को लगी तो वह मौके पर इसकी जांच करने पहुंचे।

क्या है इस खौफनाक घटना की वजह

क्या है इस खौफनाक घटना की वजह

यह घटना अपने आप में जितनी खौफनाक है, इसके पीछे की वजह भी उतनी ही हैरान करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खेत के मालिक नफे सिंह ने जमीन में बने गढ्ढे के भरने के लिए वहां सेलर से निकलने वाली राख (धान की भूसी) डाली थी। इसके बाद उसके ऊपर से मिट्टी डाल दिया, जब बारिश का पानी खेत में पहुंचा तो उसकी वजह से जमीन के नीचे दबी भूसी फूल गई। इसके साथ ही जमीन भी ऊपर की ओर उठने लगी।

कृषि अधिकारी ने दी ये जानकारी

कृषि अधिकारी ने दी ये जानकारी

मौके पर अपनी टीम के साथ पहुंचे खंड कृषि अधिकारी डॉ. राधेश्याम गुप्ता ने बताया कि नफे सिंह ने बताया था कि खेत की मिट्टी निकाल देने की वजह से गढ्ढा बन गया था जिसे उन्होंने धान की भूसी से भरा और फिर ऊपर कुछ फीट मिट्टी डलवा दी। जब बारिश का पानी गड्ढ़े में भरा तो पानी के दबाव के कारण राख (भूसी) का पूरा ढेर ही ऊपर उठ गया। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से फैल रहा है, यूजर्स ने इस पर अपनी मजेदार प्रतिक्रिया भी दी है।

यह भी पढ़ें: Raj Kundra: क्या है 121 वीडियो वाली 12 लाख डॉलर की इंटरनेशनल डील, छानबीन में लगी है मुंबई पुलिस

English summary
farm land raised 5 feet in Karnal, Haryana, the video went viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X