• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कैसे वायरल हुआ था पाकिस्तानी फैंस का ये मीम, जानें कौन हैं मीम्स में दिख रहा शख्स

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 18: सोशल मीडिया पर हर दूसरे मीम में छाए रहने वाला निराश पाकिस्तानी फैंन्स तो आपको याद ही होगा। वैसे उनका नाम मुहम्मद सरीम अख्तर है और वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर के तौर पर काम करते हैं। कमर पर दोनों हाथ और पूरे चेहरे पर निराशा के साथ खड़े अख्तर का पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसे अब तक के सबसे ऑल टाइम ग्रेट मीम्स में गिना जाता है।

वर्ल्डकप मैच में हार गया था पाकिस्तान

वर्ल्डकप मैच में हार गया था पाकिस्तान

14 जून, 2019 को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया 41 रनों से जीता था और इस मैच में अख्तर की टीम(पाकिस्तान) हार गई थी, जिससे वे बहुत निराशा हुए थे। इसी दौरान निराश हालत में खड़े अख्तर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जो बाद में मीम्स वालों की फेवरेट फोटो बन गई। चाहे कोई भी मौका हो, दुनिया भर में अख्तर की इस फोटो के तरह-तरह के फनी मीम्स अक्सर वायरल होते रहते हैं। यहां तक की आईसीसी ने भी उनका वीडियो शेयर किया हुआ है।

मुहम्मद सरीम अख्तर मल्टीनेशलन कंपनी में काम करते हैं

मुहम्मद सरीम अख्तर मल्टीनेशलन कंपनी में काम करते हैं

ये तो बात हो गई उस फनी मीम्स की जो हर रोज वायरल होता रहता है, लेकिन हम आपको अब इस मीम्स के किरदार मुहम्मद सरीम अख्तर के बारे में बताने जा रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि, मुहम्मद सरीम अख्तर एक लोकप्रिय बहुराष्ट्रीय कंपनी के प्रबंधक के रूप में काम करते हैं? हमें उनके लिंक्डइन प्रोफाइल का पता चला। जहां उन्होंने अपने बारे में जानकारी देते हुए लिखा है कि वे प्राइसवाटरहाउसकूपर्स यूके में मैनेजर के तौर पर काम करते हैं।

जॉब प्रोफाइल में लिखी है ये बातें

जॉब प्रोफाइल में लिखी है ये बातें

उन्होंने अपने जॉब डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि, मैं जोखिम प्रबंधन, आंतरिक लेखा परीक्षा, धोखाधड़ी जांच, अनुपालन और परियोजना प्रबंधन पेशेवर हूं। मैंने कंपनी में जोखिम कम करने के प्रयासों में सुधार किया है और पेशेवरों की कार्यकारी टीमों के साथ मिलकर काम करके आंतरिक उत्पादकता को संचालित किया है। मैं प्रतिबद्धताओं के अनुपालन को अधिकतम करके परियोजना घटकों का लगातार मूल्यांकन करता हूं। मैंने निरंतर प्रक्रिया निगरानी के साथ त्रुटिपूर्ण खातों के जोखिम को कम किया है। मैंने व्यक्तिगत रूप से परिचालन और आईटी ऑडिट, और धोखाधड़ी जांच का प्रबंधन किया। मैं बीमा, विज्ञापन, खुदरा, ऑटोमोटिव और एफ एंड बी (एसआईसी) सहित कई उद्योगों में कार्य विशेषज्ञता प्रदर्शित करता हूं।

मेहुल चोकसी पर शिकंजा कसा, डोमिनिका कोर्ट ने जेल भेजने का दिया आदेशमेहुल चोकसी पर शिकंजा कसा, डोमिनिका कोर्ट ने जेल भेजने का दिया आदेश

आईसीसी औऱ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी उनके वीडियो को कर चुका है शेयर

आईसीसी औऱ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी उनके वीडियो को कर चुका है शेयर

12 जून, 2021 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अख्तर वाले वायरल मेम की दूसरी वर्षगांठ मनाई। आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उनका वीडियो शेयर किया।2020 में अख्तर के वीडियो को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इंग्लैंड श्रृंखला से पहले साझा किया था। वीडियो में उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रेरित करते देखा जा सकता है।वीडियो में सरीन ने इंग्लैंड में बहुप्रतीक्षित भ्रमण की शुरुआत से पहले अपनी टीम को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कप्तान अजहर अली के नेतृत्व वाली टीम से गर्व और जोश के साथ खेलने का आग्रह किया। बोले- अरे यार! बस कर! एक साल हो गया! (इसे रोको, यह एक साल हो गया है!)

English summary
disappointed Pakistani fan meme guy Muhammad Sarim Akhtar'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X