• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: 2 साल की मासूम के लिए डिलीवरी ब्वॉय बना 'सुपरहीरो', 12वीं मंजिल से गिरी बच्ची को किया कैच

|

हनोई। हम सभी ने सुपरहीरो की फिल्में देखी हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं हमारे और आपके बीच असल दुनिया में भी 'सुपरहीरो' मौजूद होते हैं। भले ही उनमें कोई जादुई शक्ति न हो लेकिन उनकी इंसानिय उन्हें सबसे अलग बनाती हैं। हाल ही में वियतनाम के एक डिलीवरी ब्वॉय ने अपनी जान पर खेलकर 2 साल की बच्ची को नया जीवन दिया। 12वीं मंजिल की बालकनी से गिरी उस बच्ची को लपक कर डिलीवरी ब्वॉय ने साबित कर दिया कि इंसानियत आज भी जिंदा है।

'सुपरहीरो' की तरह बचाई बच्ची की जान

'सुपरहीरो' की तरह बचाई बच्ची की जान

मासूम बच्ची की जान बचाने वाले डिलीवरी ब्वॉय को अब 'सुपरहीरो' के नाम से बुलाया जा रहा है। दिल दहला देने वाली इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसे देखने के बाद एक समय के लिए लोगों की सांसें थम थम गईं। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्ची 12वीं मंजिल की बालकनी पर लगी रेलिंग को पार कर किनारे पर आ जाती है। वीडियो बना रही महिला जोर-जोर से चिल्लाती है।

सामान डिलीवर करने पहुंचे थे न्गुयेन

सामान डिलीवर करने पहुंचे थे न्गुयेन

इस बीच बच्ची की पकड़ छूटती है और वह नीचे गिरने लगती है, खुशकिस्मती से नीचे खड़े डिलीवरी ब्वॉय न्गुयेन नागॉस बच्ची को कैच कर लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची के गिरने से कुछ देर पहले ही न्गुयेन नागॉस वहां पहुंचे थे। वह सामान ऑर्डर करने वाले शख्स का इंतजार कर रहे थे, तभी उनकी नजर 12वीं मंजिल से लटक रही बच्ची पर पड़ी। बच्ची को देखते हुए वह गाड़ी से निकले और सही समय पर उसे पकड़ लिया।

बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य

बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य

न्गुयेन नागॉस बताते हैं, 'खुशकिस्मती से बच्ची मेरी गोद में आकर गिरी।' बताया जा रहा है कि बच्ची के मुंह से खून आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिलहाल डॉक्टरों ने उसे पूरी तरह स्वस्थ्य घोषित किया है। उधर, बच्ची की जान बचाने वाले न्गुयेन नागॉस को स्थानीय अखबार और सोशल मीडिया पर हीरो बताया जा रहा है। चारों तरफ उनकी बहादुरी के चर्चे हैं।

164 फीट ऊंची है बिल्डिंग

164 फीट ऊंची है बिल्डिंग

जिस बिल्डिंग से 2 साल की मासूम गिरी उसकी ऊंचाई 164 फीट बताई जा रही है, वीडियो देख हर कोई हैरान है। बच्ची बालकनी में कैसे आई और उसके माता-पिता कौन हैं, फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई न्गुयेन नागॉस की प्रशंसा कर रहा है। अगर वह सही समय पर बच्ची को बचाने नहीं पहुंचते तो शायद उसका बचना मुश्किल था। यूजर्स न्गुयेन नागॉस को 'सुपरहीरो' बता रहे हैं।

वीडियो: स्काईड्राईविंग इंस्ट्रक्टर ने बच्चे को किया एक हाथ से कैच, बाल-बाल बची बच्चे की जान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delivery boy catch 2-year-old girl like Superhero who falls from 12th floor watch Video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X