• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शख्स ने बचाई 'बर्ड फीडर' में फंसे जंगली हिरण की जान, फोटो हुई वायरल तो लोगों ने कहा- थैंक्यू

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। सोशल मीडिया(social media) पर अमेरिकी राज्य कोलोराडो(US state of Colorado ) के एक वन अधिकारी और हिरण की तस्वीरें वायरल (Viral Pics)हो रही हैं। वायरल तस्वीरों में शख्स लगभग 4.5 किलो वजनी 'बर्ड फीडर' (पक्षियों का खाना रखने का बर्तन) में फंसे हिरण को बचाता दिख रहा है। सीपीडब्ल्यू नॉर्थईस्ट रीजन ने इस घटना की तस्वीरों को शेयर किया है। इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद लोग उस वन अधिकारी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

बर्ड फीडर में फंसा हिरण

बर्ड फीडर में फंसा हिरण

सीपीडब्ल्यू एनई क्षेत्र ने अपने पोस्ट में कहा कि, हिरण ने गलती से अपना सिर उस बर्ड फीडर में फंसा लिया। इसके बाद वह लगातार उसे निकलने का संघर्ष कर रहा था। वन्यजीव अधिकारी जो निकोल्सन बर्ड फीडर में फंसे उस हिरण को देखा। इसके बाद जो निकोल्सन ने पहले हिरण को बेहोश किया, इसके बाद उसके गले में फंसे हुए बर्ड फीडर को निकाला। इन तस्वीरों को सीपीडब्ल्यू एनई क्षेत्र ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है।

ऐसे बचाई जान

ऐसे बचाई जान

ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। लोग वन्यजीव अधिकारी जो निकोल्सन को उनके "असाधारण प्रयास" की प्रशंसा कर रहे हैं और उन्हें इसके लिए धन्यवाद दे रहे हैं। एक यूजर ने कहा कि, इस हिरण के गले में फंसे फीडर से आजादी दिलाने में मदद करने के लिए धन्यवाद। एक अन्य ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर लिखा कि, बहुत बढ़िया काम! इस गरीब हिरण की मदद करने के लिए धन्यवाद!

जब जमी हुई नदी में फंसा हिरण तो यूं हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

जब जमी हुई नदी में फंसा हिरण तो यूं हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन

हाल ही में ठंड से जमी हुई एक झील में फंसे हिरण को बचाने वाले एक शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। हिरण को झील के दूसरी ओर जाना था, लेकिन पानी के जम जाने की वजह से वह बर्फ पर बार बार फिसलने लगा। हिरण को फिसलते देख एक शख्स ने उसे बाहर निकालने में मदद की। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जमी हुई नदी के ऊपर एक शख्स हिरण को धक्का देकर आगे की तरफ धकेल रहा है। जैसे ही शख्स धक्का देते हुए हिरण को लेकर नदी के किनारे पर पहुंचता है वह धक्का देना बंद कर देता है।

यात्रियों से भरी कार को बाघ ने जबड़े से पकड़कर पीछे खींचा, लोगों के छूटे पसीने...देखें Videoयात्रियों से भरी कार को बाघ ने जबड़े से पकड़कर पीछे खींचा, लोगों के छूटे पसीने...देखें Video

English summary
deer was rescued by a forest officer in the US state of Colorado
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X