India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कपल ने लॉकडाउन में बचाए लाखों और 2 करोड़ में खरीद लिया अपने 'सपनों का घर'

|
Google Oneindia News

अगर आप फ्यूचर के लिए कुछ इकट्ठा कर पाते हैं तो कभी- कभी कठिन परिस्थितियां भी आपके लिए अनुकूल बन जाती हैं। एक कपल के साथ कुछ ऐसा हुआ जब कोरोना ने पूरी दुनिया में कहर बरपाया। दरअसल, इस जोड़े ने कोरोना काल में अपनी इनकम में 12000 पाउंड यानी लगभग 11 लाख 50 हजार जुटा लिए और अपने सपनों का घर खरीद लिया।

Representational Image

यूके में एक प्रेमी जोड़े ने पार्क वॉक पर जाने और अन्य खर्चीली डेट्स पर जाना छोड़ दिया। लेकिन ये सब करन के बाद भी उनके उद्देश्य पूरे नहीं हो रहे थे। उनका काम तब बना जब कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगा।

यूके में लगभग एक साल तक चले लगभग एक साल तक चले लॉकडाउन में ओलिविया और जैक ने मिलकर बहुत बचत की। लॉकडाउन की रूटीन में उन्होंने बचत करना जारी रखा और 12,000 पाउंड यानी करीब 11.5 लाख रुपए बचा लिए। ओलिवया एक कामर्शियल अधिकारी है जबकि जैक कारपेंटर का काम करते हैं। दोनों कपल हैं।

दुनिया को करोड़पति का ख्वाब दिखाने वाली 'क्रिप्टोक्वीन' कैसे बन गई मोस्ट वांटेड? 2 साल में हुई 'गायब' दुनिया को करोड़पति का ख्वाब दिखाने वाली 'क्रिप्टोक्वीन' कैसे बन गई मोस्ट वांटेड? 2 साल में हुई 'गायब'

ओलिविया गिल और जैक ईकॉट यूके के विल्टशायर में रहते हैं। इस युवा जोड़े ने अपना पहला घर लॉकडाउन के दौरान बचाए गए पैसे से लगभग 2.22 करोड़ रुपए में खरीदा। हलांकि इसके लिए दोनों ने लोन भी लिया। कपल का हना है कि कोरोना महामारी जब चरम पर थी दोनों ने बार, रेस्तरां और पब नहीं खुलने के कारण पार्क में टहलने या घर पर खाना पकाया और बाहरी खर्चों से बचत की। इसका परिणाम यह हुआ कि उनके पास इतनी बचत हो गई कि वे घर खरीद सके।

Comments
English summary
Couples saved lakhs in lockdown due to corona in UK and bought 2 crore house
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X