• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गिरगिट ने 2 मिनट में 7 बार बदला रंग, Video देख अपनी आंखों पर नहीं होगा यकीन

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 1 जुलाई। पृथ्वी पर प्रकृति के बीच एक-एक से नायाब जीव पाए जाते हैं, हर किसी की अपनी एक अलग खासियत और पहचान होती है। भोजन चक्र में अपनी भूमिका निभाने के लिए इनमें से कई लाजवाब शिकारी होते हैं, गिरगिट उन्हीं में से एक है। गिरगिट को लेकर देश में कई मुहावरे हैं, आम तौर पर इंसान जब अपनी बात से पलट जाता है तो उसे गिरगिट की उपाधि दे दी जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि गिरगिट अपना रंग बदलने में माहिर होते हैं।

    गिरगिट ने 2 मिनट में 7 बार बदला रंग, Video देख अपनी आंखों पर नहीं होगा यकीन
    गिरगिट ने मिनटों में 7 बार बदला रंग

    गिरगिट ने मिनटों में 7 बार बदला रंग

    हाल ही में सोशल मीडिया पर इसका हैरान करने वाला एक वीडियो सामने आया है जिसे देख आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा। वीडियो की खास बात ये है कि उसमें नजर आ रहा गिरगिट दो मिनट के अंदर ही 7 बाद अपना रंग बदलकर देखने वाले को हैरान कर देता है। ट्विटर पर इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

    नेचर की खूबसूरती देख लोग हैरान

    नेचर की खूबसूरती देख लोग हैरान

    वीडियो में नेचर की खूबसूरती को देख ना सिर्फ लोग हैरान हैं बल्कि वह गिरगिट के शिकार करने की काबलियत की भी प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं। 2 मिनट 20 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पेड़ की टहनी पर एक गिरगिट सतर्क होकर अपने शिकार का इंतजार रहे है। इस दौरान लगातार उसकी आंखें अपने आस-पास के इलाके में शिकार और शिकारी पर नजर बनाए हुए हैं।

    ग्राफिक्स का कमाल नहीं जनाब, असली है वीडियो

    ग्राफिक्स का कमाल नहीं जनाब, असली है वीडियो

    हैरान करने वाली बात तो यह है कि गिरगिट जैसे-जैसे अपना कदम आगे बढ़ाता है, वैसे-वैसे उसके शरीर का रंग आश्चर्यजनक रूप से बदलता जाता है। वीडियो की शुरुआत में गिरगिट पिंक कलर का नजर आता है, कुछ सेकेंड बाद ही वह खुद को हरे रंग में बदल लेता है। इसके बाद उसे ब्लू, सेफ्रॉन जैसे कई कलर में देखा जा सकता है। एक समय पर तो ऐसा लगता है जैसे यह ग्राफिक्स का कमाल है, लेकिन यह कुदरत का करिश्मा बिल्कुल सच है।

    फुल स्क्रीन में देखने पर आएगा और मजा

    फुल स्क्रीन में देखने पर आएगा और मजा

    आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने वीडियो पोस्ट कर कैप्शन में बताया कि इसे यूजर्स फुल स्क्रीन में देखें। उन्होंने बताया कि इस खूबसूरत वीडियो को बेंगलुरू के विक्रम पोनप्पा ने शूट किया है। विक्रम एक जाने माने आर्किटेक्ट और फोटोग्राफर हैं। वहीं सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले रुपिन शर्मा अक्सर ऐसे रोचक वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। गिरगिट के इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, और शेयर भी कर रहे हैं।

    यह भी पढ़ें: गुजरात: गांव के बाहर 70 साल के बुजुर्ग पर टूट पड़ा तेंदुआ, ले ली जान, दहशत के साए में लोग

    English summary
    Chameleon changed color 7 times in 2 minutes, watching the video will not believe in your eyes
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X