• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मालिक को बचाने के लिए जहरीले कोबरा से भिड़ गई पालतू बिल्ली, 30 मिनट तक सांप से हुई भिड़ंत

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, जुलाई 22: पालतू जानवरों की वफादारी के कई किस्से आपने सुने होंगे। कुत्तों के तरह बिल्लियां भी इंसानों के प्रति काफी वफादार मानी जाती हैं। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से एक ऐसी ही दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। यहां शहर में एक पालतू बिल्ली ने अपने मालिक के परिवार को खतरे से बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ गई। सांप फन फैलाए घर में घुसने की कोशिश कर रहा था, लेकिन बहादुर बिल्ली ने उसे घुसने नहीं दिया।

घर में घुस रहा था जहरीला कोबरा

घर में घुस रहा था जहरीला कोबरा

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कपिलास इलाके के एक घर के मालिक के लिए उसकी 'चीनू' नाम की बिल्ली ने अपनी जान पर खेलकर अपने मालिक की जान बचाई है। दरअसल एक घर में जहरीला कोबरा घुसने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान पालतू बिल्ली उसके रास्ते में आ गई। घर की रक्षक बनी बिल्ली कोबरा के रास्ते में डटकर खड़ी हो गई। बिल्ली ने सांप को पल भर के लिए भी मौका नहीं दिया कि वह घर के अंदर घुस जाए।

    Odisha: मालिक के लिए कोबरा से भिड़ गई निडर बिल्ली, देखें Video । Cobra Vs Cat । वनइंडिया हिंदी
    30 मिनट तक कोबरा से लड़ती रही जंग

    30 मिनट तक कोबरा से लड़ती रही जंग

    इसके बाद घर के मालिक संपदा ने स्नेक हेल्पलाइन पर कॉल किया। हेल्पलाइन के वॉलिंटियर अरुण कुमार बराल मौके पर पहुंचे और देखा कि बिल्ली घर की रखवाली कर रही है और करीब 30 मिनट तक कोबरा को अंदर जाने से रोक रखा था। अपनी पालतू बिल्ली की निडरता की घरवाले तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। संपद के पारीदा का कहना है कि हमारी बिल्ली तकरीबन डेढ़ साल की है और हमारे साथ परिवार के एक सदस्य की तरह रहती है।

    Indian Idol 12: फिल्म में गाती दिखेंगी शनमुखा प्रिया, ओमंग कुमार ने दिया बड़ा ऑफरIndian Idol 12: फिल्म में गाती दिखेंगी शनमुखा प्रिया, ओमंग कुमार ने दिया बड़ा ऑफर

    सोशल मीडिया पर बिल्ली की ये तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं

    सोशल मीडिया पर बिल्ली की ये तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं

    घर के अंदर जहरीले सांप के प्रवेश को रोकने और अपने मालिकों की जान बचाने के लिए बिल्ली एक की जगह खड़ी रही। अरुण ने बताया कि जब तक वह बचाव के लिए नहीं आए, तब तक पालतू बिल्ली सांप को रोकने के लिए पहरा देती रही। उन्होंने कहा कि, सौभाग्य से, उनमें से कोई भी घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उन्होंने बिल्ली के शरीर की अच्छी तरह से जांच की और कोई नुकीला निशान नहीं मिला। सोशल मीडिया पर बिल्ली की ये तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

    English summary
    cat stood guarding the house for half an hour Prevent Cobra From Entering in Bhubaneswar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X