India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

27 साल में बिना छुट्टी लिए जॉब करने वाले कर्मचारी को मिला बड़ा तोहफा, लोगों ने दिए 1.50 करोड़ रुपए

|
Google Oneindia News

लॉस वेगास, 30 जून: सोशल मीडिया पर एक कर्मठ कर्मचारी की खबर वायरल हुई थी, जिसमें उसने अपनी 27 साल की नौकरी में एक दिन की भी छुट्टी लिए बिना शिद्दत से नौकरी की थी, लेकिन उसे कंपनी की तरफ से इनाम के तौर पर बस एक गिफ्ट बैग दिया गया था, जिसमें गिफ्ट के तौर पर एक मूवी टिकट, कैंडी बैग, कॉफी मग और पेन था। लेकिन जब उसे उसकी वफादारी और कड़ी मेहनत का सही इनाम नहीं मिला तो उसके लिए अनजान लोग आगे आए और अब तक उस कर्मचारी को 1.5 करोड़ का डोनेशन मिल चुका है।

इनाम के नाम कर्मचारी से मजाक!

इनाम के नाम कर्मचारी से मजाक!

दरअसल, यह कर्मचारी किसी आम कंपनी का नहीं बल्कि दुनिया भर में फैले फास्ट फूड चेन बर्गर किंग का था। कर्मचारी का नाम केविन फोर्ड है, जिसने अपनी 27 साल की नौकरी में बिना छुट्टी लिए पूरी इमानदारी से अपनी ड्यूटी की, लेकिन जब उसको उसकी मेहनत का फल दिया गया तो कुछ टॉफी और चॉकलेट में उसे टरका दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बर्गर किंग की जमकर आलोचना की।

क्राउडफंडिंग से मिले 1.50 करोड़ रुपए

क्राउडफंडिंग से मिले 1.50 करोड़ रुपए

60 साल के केविन फोर्ड को मिले कंपनी से इनाम के बाद लोगों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली। इंटरनेट यूजर्स ने बर्गर किंग की बुराई करते हुए कहा कि वह इससे काफी बेहतर के हकदार थे। इसलिए इसके बाद जब फोर्ड की बेटी ने उनके लिए एक क्राउडफंडिंग लिंक बनाया तो उन्हें भारी मात्रा में लोगों का सपोर्ट मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेट यूजर्स ने उसके सबसे बड़ा इनाम दिया। केविन की बेटी की तरफ से शुरू किए गए फंडरेजिंग पेज पर अब तक 1.5 करोड़ रुपए से ज्यादा का फंड इकट्ठा हो चुका है।

केविन फोर्ड की बेटी ने शुरू की फंडिंग

केविन फोर्ड की बेटी ने शुरू की फंडिंग

केविन फोर्ड की बेटी सेरिना ने 20 जून को Go Fund Me काउडफंडिंग प्लेटफॉर्म पर लिंक बनाया। केविन के लिए सिर्फ 10 दिनों में 7300 से ज्यादा लोगों ने 2,37,232 डॉलर यानी 1 करोड़ 87 लाख रुपए का फंड जुटा दिया। बेटी सेरिना ने कि उसके पिता ने पिछले 27 सालों में बर्गर किंग में काम के दौरान एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली। बेटी के मुताबिक केविन ने एक सिंगल फादर के तौर पर इस नौकरी पर काम करना शुरू किया, जब उन्होंने 27 साल पहले मेरी और मेरी बड़ी बहन की कस्टडी हासिल की।

पॉपुलर कॉमेडियन ने दिए 4 लाख रुपए

पॉपुलर कॉमेडियन ने दिए 4 लाख रुपए

अपने पिता के बारे में बताते हुए बेटी ने कहा किमेरे पापा यहां काम करना जारी रखते, हालांकि वह युवा दिखते हैं, लेकिन रिटायर होने की उम्र पर आ रहे हैं, और इस नौकरी को छोड़ने से उन्हें उनकी रिटायरमेंट का खर्च उठाना पड़ेगा। इतना ही नहींकई मीडिया हाउसेज में केविन फोर्ड और बर्गर किंग में उनके काम के बारे में भी बताया है। यहां तक की पॉपुलर कॉमेडियन डेविड स्पेड ने भी उनको 5,000 डॉलर (4 लाख रुपए) की मदद की है।

बिना नागा किए 27 साल ऑफिस, कंपनी ने इनाम के नाम पर किया मजाक, सोशल मीडिया पर लोग हुए गुस्साबिना नागा किए 27 साल ऑफिस, कंपनी ने इनाम के नाम पर किया मजाक, सोशल मीडिया पर लोग हुए गुस्सा

Comments
English summary
Burger King employee, who worked without taking leave in 27 years, got a big gift, internet users gave 15 million
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X