• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बर्फीली चोटियों और कड़कड़ाती ठंड के बीच बीएसएफ के जवान ने मात्र 40 सेकंड में लगा डालीं 47 पुश-अप, Video वायरल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जनवरी। किसी भी जवान के लिए फिटनेस उसका पहला लक्ष्य होता है, क्योंकि जिस कठिन माहौल में उन्हें रात-दिन चौबीसों घंटे रहना पड़ता है उसमें फिटनेस बेहद महत्वपूर्ण है। फिट रहने का काम सिर्फ जवानों का नहीं है, बल्कि यह देश के हर नागरिक की प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि जिस देश के लोग शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं होंगे वह देश कभी भी तरक्की नहीं कर सकता। सेना के जवान अपने आप को किस कदर फिट रखते हैं इसकी बानगी है ये वीडियो जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यह वीडियो इतना जबरदस्त है कि इसे देखते ही आपके अंदर भी खुद को फिट रखने का कीड़ा काटने लगेगा।

47 सेकंड में लगा दीं 47 पुश-अब

47 सेकंड में लगा दीं 47 पुश-अब

इस वायरल वीडियो में बीएसएफ का एक जवान कश्मीर में बर्फीली पहाड़ियों के बीच, हाड़ कपा देने वाली ठंड में पुश-अप मारता दिखाई दे रहा है। अब आप सोचेंगे कि ठीक है जवान पुश-अप ही तो मार रहा है, इसमें नया क्या है। जनाब नया ये है कि ये जवान देखते ही देखते मात्र 40 सेकंड में 47 पुश-अप लगा देता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग इस जवान की फिटनेस की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

    Kashmir में कड़कड़ाती ठंड के बीच BSF Jawans का Bihu Celebration | वनइंडिया हिंदी
     एक हाथ से पुश-अप लगाता दिखा जवान

    एक हाथ से पुश-अप लगाता दिखा जवान

    इसके अलावा बीएसएफ ने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें सेना के एक अन्य जवान बर्फीली पहाड़ियों के बीच एक हाथ से पुश-अप करते हुए दिखाई दे रहा है। इस प्रतिकूल वातावरण में खुद को फिट रखने के इस जवान के जोश के लिए लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि देश की सीमाओं को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ खुद को फिट रखना सेना के हर जवान की प्राथमिकता है।

    गर्भवती महिला को उपचार के लिए ले जाते जवानों का वीडियो वायरल

    गर्भवती महिला को उपचार के लिए ले जाते जवानों का वीडियो वायरल

    इस महीने की शुरुआत में भारतीय सेना का एक और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सेना के जवान खराब मौसम और भारी बर्फबारी के बीच जम्मू-कश्मीर के घग्गर हिल गांव से एक गर्भवती महिला को कंधों पर लादकर पास ही के एक प्राथमिक उपचार केंद्र में ले जाते दिखाई दिए। सेना ने कहा कि बोनियार तहसील में तैनाती के दौरान उन्हें स्थानीय लोगों का फोन आया था, उन्होंने हमसे गर्भवती महिला के इलाज के लिए तत्काल मदद मांगी थी, जिसके बाद हमने उसे अस्पताल ले जाने का फैसला किया। दोस्तों हमारे देश के जवान अपनी जान पर खेलकर भी अपना फर्ज निभाते हैं। इन जवानों को हमारा सलाम।

    Comments
    English summary
    BSF jawan did 47 push-ups in 40 seconds, video went viral
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X