India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बहादुर बिल्ली! मालिक के अहाते में आ गया बड़ा सा भालू तो भिड़ गई, उल्टे पांव दौड़ाया

|
Google Oneindia News

कनाडा, 28 जून। अपने मालिक के लिए खूंखार के खूंखार जानवर से लड़ जाने की कुत्तों की कहानी तो आपने खूब पढ़ी होगी लेकिन आज हम एक ऐसी बिल्ली के बारे में बता रहे हैं जो अपनी बहादुरी के चलते वायरल हो गई है। इस बिल्ली की बहादुरी देखिए कि जब मालिक के अहाते में एक बड़ा सा भालू आ गया तो ये डरी नहीं बल्कि उसके सामने डटकर खड़ी हो गई।

भालू के पीछे पड़ गई

भालू के पीछे पड़ गई

इस पालतू बिल्ली ने सामने बड़े से भालू को देखकर भागना तो दूर उल्टे उसके पीछे ही पड़ गई और आखिरकार भालू को भगाकर ही दम लिया। बिल्ली और भालू का ये मुकाबला कैमरे में कैद हो गया और तेजी से वायरल हो रहा है।

गेविन और कैमरन स्टररॉक अपनी दो साल की बंगाली बिल्ली के व्यवहार से शायद ही कभी हैरान होते हैं।

दो साल पहले बिल्ली को लाए थे घर

दो साल पहले बिल्ली को लाए थे घर

इस बिल्ली का नाम टाइगर है जिसे कनाडा के वैंकुवर में रहने वाले दो भाई गेविन और कैमरन दो साल पहले घर ले आए थे। दोनों भाई बताते हैं कि टाइगर ने आने के बाद से ही घर पर राज करना शुरू कर दिया और इसके रहते किसी बाहरी जानवर की मजाल नहीं कि घर के भीतर आ जाएं। घर के अंदर आने वाले कुत्तों की तो ये शामत ही ला देती है।

अहाते में घुस आया बड़ा सा भालू

अहाते में घुस आया बड़ा सा भालू

गेविन ने बताया कि वैसे तो दूसरे जानवरों को भगा देना हमारे लिए कुछ नया नहीं था लेकिन इस बार 21 जून को जो उन्होंने देखा वह तो उनकी उम्मीद से भी परे था।

गेविन ने कहा था कि मैं घर में खेल की तैयारी में लगा था कि इसी दौरान एक बड़ा सा काला भालू अहाते में आ घुसा था। उन्होंने कहा कि मेरी नजर उस पर नहीं पड़ी लेकिन मेरी बिल्ली ने उसे देख लिया और उसके सामने जा खड़ी हुई। उन्होंने कहा ये नजारा देखकर मैं सच में जम सा गया था लेकिन टाइगर बेफिक्र थी।

बिल्ली से डरकर वापस भागा भालू

बिल्ली से डरकर वापस भागा भालू

उसके बाद गेविन ने जो देखा वो कल्पना से भी परे था। पहले तो भालू ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन बिल्ली जरा भी डरी नहीं और वह तनकर खड़ी हो गई। गेविन इसी दौरान अपना फोन लेकर आए और रिकॉर्डिंग शुरू कर दी और देखते ही देखते टाइगर के सामने भालू न टिक पाया और वापस भाग गया।

VIDEO : कबूतर का शिकार करते-करते क्यों रुक गई शिकारी बिल्ली ? वजह कर देगी भावुकVIDEO : कबूतर का शिकार करते-करते क्यों रुक गई शिकारी बिल्ली ? वजह कर देगी भावुक

Comments
English summary
brave cat face off against big black bear and turn him away
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X