• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bermuda Triangle: क्रूज गायब हुआ तो मिलेगा टिकट का पूरा रिफंड, है न अजीब ऑफर!

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 26 मई: कुछ हफ्ते पहले ही यह दावा किया गया था कि अटलांटिक महासागर के कुख्यात बरमूडा ट्रायंगल की गुत्थी सुलझ गई है। लेकिन, अब एक विचित्र रिपोर्ट आ रही है। इसके तहत एक क्रूज कंपनी बरमूडा ट्रायंगल तक के लिए ट्रिप का ऑफर दे रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि अगर उनका जहाज अनेकों जहाजों की तरह गायब हुआ तो टिकट का पूरा पैसा वापस। क्रूज की केबिन का किराया कम नहीं है। लाखों रुपये कीमत रखी गई है। लेकिन, फिर भी टिकट खरीदने वालों की कमी नहीं है। यह क्रूज न्यूयॉर्क से बरमूडा तक की यात्रा पर जाने वाला है, जिसमें यात्रियों को बरमूडा ट्रायंगल को देखने और समझने के साथ ही उसपर चर्चा करने का पूरा मौका दिया जा रहा है।

क्रूज गायब हुआ तो मिलेगा टिकट का पूरा रिफंड

क्रूज गायब हुआ तो मिलेगा टिकट का पूरा रिफंड

क्रूज सेवाओं के इतिहास में यह शायद अपने आप में अनोखा और विचित्र ऑफर है, जिसमें बरमूडा ट्रायंगल की यात्रा के लिए फुल टिकट रिफंड का वादा किया जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिके एक बरमूडा ट्रायंगल क्रूज ने सभी संभावित गेस्ट से कहा है कि अगर समुद्र में उनका जहाज गायब हो जाता है, तो उन्हें टिकट के पूरे पैसे वापस कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि यह अटलांटिक महासागर का ऐसा इलाका है, जो बरमूडा, प्यूर्टो रिको और मियामी से लगती सीमाओं का त्रिकोणीय क्षेत्र है और समुद्री यात्रा से जुड़े अनेकों रहस्यों के लिए कुख्यात रहा है।

अजीब ऑफर से कंफ्यूज हो रहे हैं लोग

अजीब ऑफर से कंफ्यूज हो रहे हैं लोग

दशकों से यहां अनेकों जहाज और विमान रहस्मयी तरीके से यहां गायब हो चुके हैं। 5,00,000 वर्ग मील में फैले इस क्षेत्र में अमेरिकी नौसेना के बम वर्षक भी विलुप्त हो चुके हैं और कहा जाता है कि यहां से उड़ान भरते वक्त उसका पायलट अचानक विचलित हो गया था। इसलिए इस क्षेत्र को शैतानी त्रिकोण भी कहते हैं। इस वजह से यह इलाका जहां वैज्ञानिकों को परेशान करता रहा है, वहीं नाविकों को इसके नाम पर ही सांप सूंघ जाता है। इसका रहस्य अभी तक नहीं सुलझ पाया है और यही वजह है कि बरमूडा क्रूज वाले ऑफर को सुनकर लोग असमंजस में हैं कि आखिर माजरा क्या है।

 'इस टूर का रिटर्न रेट 100% है'

'इस टूर का रिटर्न रेट 100% है'

मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्वेजियन प्राइमा लाइनर से दो-दिवसीय इस ट्रिप के लिए होलीडेमेकर्स 1,450 पॉन्ड या करीब 1.50 लाख रुपये देने के लिए तैयार हैं। यह जहाज न्यूयॉर्क से बरमूडा तक जाएगा। लेकिन, इंटरनेट पर बहस इस बात को लेकर हो रही है कि क्रूज वालों ने जहाज के गायब होने की एवज में सभी गेस्ट को उनके टिकट का पूरा पैसा रिफंड करने का वादा किया है। इस यात्रा के बारे में क्रूज की वेवसाइट पर लिखा गया है, 'इस बरमूडा ट्रायंगल टूर के बारे में चिंता मत कीजिए। इस टूर का रिटर्न रेट 100% है और आपके गायब होने की स्थिति में आपका पैसा वापस कर दिया जाएगा, जिसकी संभावना दुर्लभ है।' इस क्रूज यात्रा में ग्लास-बॉटम बोट की व्यवस्था, चर्चा का अवसर, प्रेजेंटेशन और सवाल-जवाब का भी सत्र होगा।

हाल ही में रहस्य सुलझा लेने का किया गया था दावा

हाल ही में रहस्य सुलझा लेने का किया गया था दावा

गौरतलब है कि दुनिया भर के साजिश के सिद्धांतकारों के बीच बरमूडा ट्रायंगल की यात्रा काफी लोकप्रिय है। कुछ हफ्ते पहले ही ऑस्ट्रेलिया के एक वैज्ञानिक ने बरमूडा ट्रायंगल के रहस्य को हमेशा के लिए सुलझाने का दावा कर दिया था। उन्होंने कई तरह के तर्कों के साथ अपने दावे की पुष्टि करने की कोशिश की थी। लेकिन, कितने भी दावे आ गए, लेकिन दुनिया भर के लोगों के लिए यह भयावह रहस्य हमेशा बना रहा है।

इसे भी पढ़ें- Bermuda Triangle का रहस्य सुलझा ? अलौकिकता को लेकर एक वैज्ञानिक का बहुत बड़ा दावाइसे भी पढ़ें- Bermuda Triangle का रहस्य सुलझा ? अलौकिकता को लेकर एक वैज्ञानिक का बहुत बड़ा दावा

खराब मौसम और मानवीय भूल को बताया था कारण

खराब मौसम और मानवीय भूल को बताया था कारण

सिडनी यूनिवर्सिटी के एक फेलो कार्ल क्रुजेलनिकिक ने दावा किया था कि बरमूडा ट्रायंगल से जहाजों और विमानों के गायब होने के पीछे किसी तरह का कोई अलौकिक कारण नहीं है और ना ही इसके पीछे कोई अलौकिक शक्ति काम करता है। वह इस नतीजे पर पहुंचे थे कि अटलांटिक महासागर में गायब होने की अचंभित करने वाली घटनाओं के पीछे खराब मौसम और मानवीय भूल रहे हैं। (तस्वीरें- सांकेतिक)

Comments
English summary
Trip to Bermuda Triangle: If the ship disappears, the cruise company will give full refund of the ticket money. Internet sensation with bizarre offer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X