• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हीरोपंती' पड़ी भारी, खिलौने की तरह बाढ़ में बही कार, Video शेयर कर ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने दी चेतावनी

|

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते बाढ़ से बुरे हालात हैं। नदियों का जलस्तर बढ़ने से पानी दर्जनो कस्बों तक पहुंच गया है। देश के पूर्वी तट पर स्थित न्यू साउथ वेल्स में तो स्थिति काबू से बाहर निकल गई है। लोगों को अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थान पर पलायन करना पड़ रहा है। इसी बीच बाढ़ से तबाही का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, इसमें पानी के तेज बहाव में फंसी एक कार को खिलौने की तरह बहते हुए देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया सरकार की परेशानी बढ़ी

ऑस्ट्रेलिया सरकार की परेशानी बढ़ी

ऑस्ट्रेलिया की सरकार को इन दिनों कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। बीते सोमवार ऑस्ट्रेलिया संसद से सामने आए अश्लील लीक वीडियो के बीच बाढ़ ने भी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से हजारों की संख्या में लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है, लोग राहत शिवरों में शरण लेने को मजबूर हैं। वहीं, जो अपने वाहन के साथ बाढ़ ग्रस्त इलाकों के निकलने की कोशिश कर रहे हैं उन्हें भी कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त

बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बाढ़ ग्रस्त इलाके से एक वीडियो सामने आया है जिसे देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। वीडियो में देखा जा सकता है कि बारिश के बीच बाढ़ का पानी सड़क पर आ गया है। पानी का बहाव इतना तेज है कि उसे पार करने की गलती मौत के बराबर साबित हो सकती है। लेकिन एक शख्स इन सब से अनजान अपनी कार से सड़क पार करने की कोशिश करता है जिसके बाद वह बड़ी मुशिबत में फंस जाता है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने शेयर किया वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने शेयर किया वीडियो

इस खतरनाक वीडियो को खुद ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से चेतावनी के तौर पर शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कार बीच सड़क बाढ़ के पानी में फंसी हुई है। इस दौरान रोड पर अन्य वाहन भी उचित दूरी पर खड़े हैं। पानी में फंसी कार देखते ही देखते खिलौने की तरह तेज लहरों के साथ बह जाती है। यह घटना क्वींसलैंड की बताई जा रही है।

पीएम स्कॉट मॉरिसन ने लोगों को दी चेतावनी

पीएम स्कॉट मॉरिसन ने लोगों को दी चेतावनी

पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कैप्शन में लिखा, 'स्कॉट मॉरिसन यही कारण है कि आपको कभी भी बाढ़ के पानी में नहीं जाना चाहिए। अगर बाढ़ आ गई तो भूल जाओ। शुक्र है कि कार के बह जाने से पहले ही सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहा।' ऑस्ट्रेलिया की परिवहन प्राधिकरण ने भी यही वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा, 'आपको इसे देखना चाहिए और इस पर विश्वास कराना चाहिए।' वीडियो को अब तक 69 हजार से अधिर यूजर्स द्वारा देखा जा चुका है, कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

क्यों वायरल हो रही है बाढ़ में फंसी गर्भवती दुल्‍हन की 'किस' वाली तस्वीर?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australian PM warns people by sharing video with Car swept away in flood
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X