India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

महिला से पुरुष बनकर भर गया दिल, 6 साल बाद फिर से सेक्स चेंज करवा रही युवती

|
Google Oneindia News

मेडिकल साइंस के युग में कई असंभव सी जीचें संभव हो गई हैं। आजकल लोग अपना सेक्स भी चेंज करवा सकते हैं। हम आपको एक ऐसी युवती के बारे में बताने जा रहे हैं जो 6 साल पुरुष बनकर रही लेकिन अब वह फिर से महिला बनने जा रही है। वह जब 18 साल की थी तभी वह पुरुष बनने की सोचने लगी। हलांकि उसे सेक्स चेंज के प्रक्रिया में लंबा वक्त लगा। पुरुष बनकर जब जी भर गया तो वह अब फिर से महिला बन रही है।

कई सर्जरी के बाद पुरुष बनी थी आलिया

कई सर्जरी के बाद पुरुष बनी थी आलिया

अमेरिकी महिला आलिया इस्माइल जब 18 साल की थी तभी से वह खुद असहज महसूस करने लगी। वे पुरुष बनना चाहती थीं। उन्होंने इसके लिए सर्जरी करवाई। कई सारी सर्जरी होने के बाद वे महिला बन गईं। आलिया के सेक्स चेंज की प्रक्रिया में लंबा वक्त लगा।

पुरुषों के बीच में नहीं बन पाई जगह

पुरुषों के बीच में नहीं बन पाई जगह

27 साल की आलिया इस्माइल की इस अजीब पसंद को लेकर रिपोर्ट में कहा गया कि वे पुरुष बनकर अपनी नई पहचान नहीं बना पाईं। जिसके चलते वे फिर से अब फिर से महिला बनना चाहती हैं।

हार्मोनल चेंज के बाद असहज हो गई थी युवती

हार्मोनल चेंज के बाद असहज हो गई थी युवती

आलिया के 18 साल होने के साथ जैसे-जैसे हॉरमोनल चेंज हुए वे असहज होती गईं। इसके बाद उन्होंने पुरुष बनने की ठान ली। वे पुरुष बनकर रहीं। लेकिन आलिया का कहना है कि इस दौरान वे सामान्य पुरुषों के बीच में जगह नहीं बना पाईं।

20 साल की उम्र में सर्जरी

20 साल की उम्र में सर्जरी

27 वर्षीया 18 साल की उम्र में ट्रांस के रूप में सामने आई थी और फिर उस समय पुरुष सर्वनाम और अधिक मर्दाना पोशाक में बदल गई थी। उसके बाद के समय में, उसने कानूनी रूप से अपना नाम बदल लिया और 20 साल की उम्र में मेडिकल सर्जरी शुरू हुई।

फिर से महिला बनने जा रही हैं आलिया

फिर से महिला बनने जा रही हैं आलिया

आलिया(Alia Ismail)ने कहा कि उन्होंने पुरुष हार्मोन लेना पूरी तरह से बंद कर दिया है। उन्होंने फिर से अपने असली नाम का प्रयोग करने लगी हैं। आलिया ने कहा जब से वे अपने असली रूप में आने की सोची है उनके परिवार वाले खुश हैं। आलिया का कहना है कि उनके सेक्स चेंज को लेकर मां ने भावनाओं को बेहतर ढंग से समझा था।

Comments
English summary
american woman first change sex to man now changing in woman again
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X