• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

OMG! 22 साल में पैदा किए 11 बच्चे, 12वीं बार प्रेग्नेंट हुई महिला, पतियों को नहीं लगाने देती कंडोम

|
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 13 अक्टूबर। मां बनना एक महिला की जिंदगी का बेहद की खूबसूरत एहसास होता है। पिछले कई सालों में पृथ्वी पर इंसानों की जनसंख्या काफी तेजी से बढ़ी है लेकिन अब महंगाई के इस युग में लोग प्लानिंग कर के ही अपने बच्चे को इस दुनिया में ला रहे हैं। वर्तमान में औसतन एक कपल के दो या तीन बच्चे होते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक महिला पिछले 22 सालों में 11 बच्चों को जन्म दे चुकी है। इतना ही नहीं वह अब 12 बच्चे को भी जन्म देने वाली है।

14 साल की उम्र में बनी पहली बार मां

14 साल की उम्र में बनी पहली बार मां

सोशल मीडिया पर अपनी 12वें प्रेग्नेंसी का खुलासा करने वालीं न्यूयॉर्क की वेरोनिका इन दिनों सुर्खियों में है। वेरोनिका, अमेरिका की मशहूर टिकटॉकर्स में से एक है और उन्होंने 14 साल की उम्र में अपनी पहली बेटी की जन्म दिया था। इस समय उनकी बड़ी बेटी 21 साल की है। वेरोनिका पिछले 22 सालों में 11 बार गर्भवती हो चुकी हैं, और अब वह 12वीं बार प्रेग्नेंट हुई है। जल्द की उनके परिवार में एक और सदस्य जुड़ने वाला है।

पति को नहीं पहनने देती कंडोम

पति को नहीं पहनने देती कंडोम

वेरोनिका ने बताया कि उन्हें मां बनना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन बार-बार प्रेग्नेंट होने की वजह यह है कि हेल्थ प्रॉब्लम के कारण वो गर्भनिरोध का इस्तेमाल नहीं कर पातीं। इसके अलावा उन्हें कंडोम पर भी भरोसा नहीं है इसलिए वह अपने पति को भी कंडोम का इस्तेमाल नहीं करने देतीं। वेरोनिका के 11 बच्चे उनके दो पतियों से हैं। वर्तमान में वह 37 वर्षीय मर्त्य के साथ रह रही हैं।

पहले पति से 4 और दूसरे से 7 बच्चे

पहले पति से 4 और दूसरे से 7 बच्चे

वेरोनिका को अभी भी अपने गर्भधारण से कोई समस्या नहीं है, वह और बच्चे पैदा करना चाहती हैं। वेरोनिका का कहना है कि 17 बच्चे होने के बाद उनका परिवार पूरा हो जाएगा। वेरोनिका को अपने पहले पति से 4 और मर्त्य से 7 बच्चे हैं। वेरोनिका की एक किडनी खराब हो गई है इसलिए वह गर्भनिरोधक दवाइयां नहीं का सकतीं। इससे उनके खून में थक्के बनने लगते हैं।

6 बच्चे और चाहती है महिला

6 बच्चे और चाहती है महिला

आपको जानकर हैरानी होगी कि वेरोनिका ने अपने जीवन के 8 साल से ज्यादा प्रेग्नेंसी में गुजार दिए। वेरोनिका अब अपने 12वें बच्चे का स्वागत करने वाली हैं। उनकी इस अजीबोगरीब चाहत ने लोगों को हैरान कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग वेरोनिका के मां बनने की चाहत पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वह 6 और बच्चे पैदा करना चाहती है। अब देखना ये है कि वेरोनिका की ख्वाहिश कहां जाकर पूरी होती है।

यह भी पढ़ें: सेक्स के दौरान पार्टनर से पूछे बिना कंडोम उतारा तो मिलेगी कड़ी सजा

English summary
American tiktoker Veronica gave birth to 11 children in 22 years now 12th time pregnant
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X