India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चिड़ियाघर के कैमरे में कैद हुआ 'रहस्यमयी' जीव, अब पहचानने के लिए लोगों से मांगी मदद

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जून: हाल ही में एक अजीबोगरीब तस्वीर ने सोशल मीडिया पर पूरे दुनिया के यूजर्स को हैरानी में डाल दिया, जब एक अजीब से अज्ञात जीव को चिड़ियाघर में घूमते हुए देखा गया था। घटना अमेरिका के टेक्सास के एक चिड़ियाघर की है, जिसके सीसीटीवी फुटेज में 'भेड़िया मानव' जैसा जीव दो पैरों पर खड़ा दिखाई दे रहा है। अब इस तस्वीरे के साथ टेक्सास जू के अधिकारियों ने इस अजीब जीव की पहचान के लिए लोगों से मदद मांगी है।

21 मई की रात को दिखा 'रहस्यमयी' जीव

21 मई की रात को दिखा 'रहस्यमयी' जीव

दरअसल, हाल ही में 21 मई की रात को जू में लेगे सीसीटीवी में दो पैरों पर खड़ा अजीब जीव कैद हुआ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फुटेज 21 मई की रात 1:25 बजे की है, जिसमें वो चिड़ियाघर के बाहर घूमता दिखाई दिया था। इस तस्वीर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जिसने भी इस जीव को देखा वो हैरानी में पड़ गया।

दो पैरों पर खड़ा अजीबोगरीब जानवर

दो पैरों पर खड़ा अजीबोगरीब जानवर

वायरल हुई तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि एक रहस्मयी जीव दो पैरों पर खड़ा है। जिसकी पहचान होना काफी मुश्किल लग रही है। ऐसे में इतने दिन बीतने के बाद भी अब तक इस जानवर की किसी तरह से पहचान नहीं हो पाई है, जिसके बाद अब जू के अधिकारियों ने इसकी पहचान करने में मदद के लिए ट्वीट किया है।

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने मदद मांगी

चिड़ियाघर के अधिकारियों ने मदद मांगी

जू ने फोटो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, "अमारिलो चिड़ियाघर (Amarillo Zoo) के सीसीटीवी ने जू के बाहर 21 मई के अंधेरे और सुबह के वक्त (लगभग 1:25 बजे) एक अजीब फोटो को कैप्चर की है। क्या यह एक अजीब टोपी वाला शख्स है जो रात में चलना पसंद करता है? एक चुपकाबरा? क्या आपको कोई अंदाजा है कि ये क्या है, क्या यह यूएओ (UAO) है- अज्ञात अमरिलो ऑब्जेक्ट क्या हो सकता है?"

किसी ने बताया एलियन तो किसी ने चुपकाबरा

किसी ने बताया एलियन तो किसी ने चुपकाबरा

हालांकि उनके इस पोस्ट पर कुछ यूजर इसे एलियन बता रहे हैं तो कुछ लोग इसे चुपकाबरा बता रहे हैं। ऐसे में कैमरे में कैप्चर की गई क्लिप ने सोशल मीडिया पर एक तीखी बहस को जन्म दे दिया है। सोशल मीडिया पर हजारों की संख्या में लोगों ने इस पर कमेंट किया है।

क्या होता है चुपकाबरा?

क्या होता है चुपकाबरा?

लैटिन अमेरिकी प्रचलित अफवाह के मुताबिक चुपकाबरा एक राक्षसी प्राणी है, जो जानवरों पर हमला करता है और उनका खून पीता है। यह नाम स्पैनिश शब्द चुपर (चूसना) और काबरा (बकरी) से लिया गया है और इसका अनुवाद बकरी-चूसने वाला के रूप में किया जा सकता है। बता दें कि चुपकाबरा को पहली बार 1995 में प्यूर्टो रिको में रिपोर्ट किया गया था, जहां उन्हें बकरियों, भेड़ों और अन्य घरेलू जानवरों पर हमले किए थे।

अंटार्कटिका में मिली 'दूसरी दुनिया' का पहला VIDEO आया सामने, कैमरा देख तेजी से भागे रहस्यमयी जीवअंटार्कटिका में मिली 'दूसरी दुनिया' का पहला VIDEO आया सामने, कैमरा देख तेजी से भागे रहस्यमयी जीव

Comments
English summary
Amarillo Zoo captured strange image outside zoo in Texas zoo authorities seek community help
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X