• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: मछली पकड़ने गए शख्स के कांटे में फंसा मगरमच्छ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

|

नई दिल्ली। एक कहावत है कि पानी में रहकर कभी मगरमच्छ पंगा नहीं लेना चाहिए, ऐसा इसलिए क्योंकि मगरमच्छ को पानी का राजा माना जाता है। हालांकि कई लोगों का सामना अनजाने में भी इस खतरनाक जानवर से हो जाता है, जिसके बाद स्थित और भयानक हो जाती है। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के एक मछुआरे के साथ हुआ जिसका वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मगरमच्छ से पंगा मतलब मौत को दावत

मगरमच्छ से पंगा मतलब मौत को दावत

मछुआरों की रोजी-रोटी का एक मात्र जरिया मछली है, जिसके लिए उन्हें अपना ज्यादातर समय पानी पर ही मछली पकड़ते हुए बिताना पड़ता है। ऐसे में कई बार उनके फेके कांटे में अजीबोगरीब जीव फंसते रहे हैं। लेकिन वीडियो में दिखाए जा रहे मछुआरे कि मुश्किल उस समय बढ़ गई जब उनके कांट में एक मगरमच्छ फंस जाता है। समस्या यह थी कि मगरमच्छ को पास लाकर उसके मुंह से कांटा निकालना मतलब मौत को दावत देने के बराबर था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शॉकिंग वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ शॉकिंग वीडियो

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा वीडियो ऑस्ट्रेलिया के ट्रेंट डे कैथरीन शहर का है। शहर के पास में ही मछली पकड़ने का एक स्थान है जहां परिवार के साथ मछुआरा मछली पकड़ रहा था। जो रॉड एंड राइफल टैकलवर्ल्ड कैथरीन नाम के फेसबुक अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स नदी किनारे फिशिंग रॉड लेकर खड़ा है और मछली पकड़ने का इंतजार कर रहा है।

मछली की जगह कांटे में फंसा मगरमच्छ

मछली की जगह कांटे में फंसा मगरमच्छ

थोड़ी देर बाद डी विद नाम के मछुआरे ने अपने कांट पर एक खींचाव महसूस किया, जब उन्होंने अपनी पूरी ताकत के साथ उस जीव को ऊपर की तरफ खींचा तो उन्होंने देखा यह मछली नहीं बल्कि एक खतरनाक मगरमच्छ है, जो उनके कांटे में फंस गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि डी विद कांटे को मगरमच्छ से अलग करने की कोशिश करते हैं। हालांकि मगरमच्छ है कि कांटे को छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि अंत में वह हुक छुड़ाने में कामयाब रहे।

कांटे को छोड़ने के मूड में नहीं था मगरमच्छ

कांटे को छोड़ने के मूड में नहीं था मगरमच्छ

वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ बार-बार ऊपर से नीचे की तरफ छलांग लगाता है। स्थानीय मीडिया से बात करते हुए डी विद ने कहा, आप गलती से उसको कांटे में फंसा सकते हैं लेकिन उसे देखने पर ऐसा लग रहा था कि वह खाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। बता दें कि फेसबुक पर यह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है, खबर लिखे जाने तक इसे 1.5 मिलियन बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के शॉकिंग रिएक्शन देखने के मिले हैं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

हरिद्वार: 13 साल की बच्ची को खींच ले गया मगरमच्छ, तालाब किनारे फूल तोड़ने गई थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
accidentally Crocodile trapped in fish hook by fisherman in Australia Video Viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X