• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मीलों दूर खुद से 30 साल छोटे शख्स से शादी करने पहुंची बुजुर्ग महिला, जंगल में बसाया घर

अमेरिकी महिला को 30 साल छोटे आदिवासी शख्स से प्यार हुआ, तो वो उससे मिलने अमेरिका से तंजानिया जा पहुंची।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर: कहते हैं प्यार अंधा होता है। कोई शख्स प्यार के लिए दुनिया से लड़ सकता है और वो सारी हदें पार कर सकता है, जो किसी ने सोची भी ना हों। ठीक ऐसा ही एक अमेरिकी महिला ने भी किया। ये महिला एक आदिवासी शख्स से प्यार कर बैठी। महिला और इस शख्स के बीच पूरे 30 साल का फासला है। लेकिन कहते हैं ना प्यार में कुछ नहीं देखा जाता। उम्र और रहन-सहन में इतना फर्क होने के बाद भी दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत कर बैठे और दोनों ने शादी भी रचाई। इन दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है।

60 वर्ष की हैं डेबोरा

60 वर्ष की हैं डेबोरा

डेली स्टार वेबसाइट के अनुसार, अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली डेबोरा की उम्र 60 साल है। डेबोरा के तीन बच्चे हैं, जिनमें 2 लड़कियां और एक लड़का है। इस महिला को खुद से 30 साल छोटे शख्स से प्यार हो गया।

साल 2017 में देखी मासाई जनजाति

साल 2017 में देखी मासाई जनजाति

बताते चलें कि साल 2017 में डेबोरा अपनी बेटी के साथ अफ्रीकी देश तंजानिया घूमने गई थीं। मां और बेटी समुद्र तट का मजा ले ही रहे थे कि उनकी मुलाकात मासाई जनजाति से हुई। इससे पहले उन्होंने मासाई लोगों को कभी नहीं देखा था।

साइटोटी से हुई पहली मुलाकात

साइटोटी से हुई पहली मुलाकात

मासाई लोगों को देखकर डेबोरा की इच्छा हुई कि वे उनके साथ तस्वीर खिंचवाएं। मासाई में ही उनकी मुलाकात साइटोटी बाबू नाम के एक शख्स से हुई। साइटोटी को डेबोरा एक नजर में ही अच्छी लगने लगी थीं।

डेबोरा के जाने पर साइटोटी को हुआ दुख

डेबोरा के जाने पर साइटोटी को हुआ दुख

साइटोटी था तो मासाई जनजाति का, लेकिन उसका रहन-सहन का तरीका थोड़ा बेहतर था। जब तक डेबोरा अफ्रीका में रहीं, दोनों की मुलाकात होती रही, लेकिन डेबोरा के अमेरिका वापस लौटने पर साइटोटी काफी निराश हुआ।

एक-दूसरे से हुआ प्यार

एक-दूसरे से हुआ प्यार

दोनों फोन पर काफी बातें करने लगे और देखते ही देखते दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। साइटोटी ने डेबोरा को शादी का प्रस्ताव भेजा और उन्हें भी वो काफी पसंद आया, जिसके बाद डेबोरा ने शादी के लिए हामी भर दी।

ये भी पढ़ें : फेमस रेस्टोरेंट ने निकाली हाथों से अंगूर खिलाने की नौकरी, मिलेगी बड़ी सैलरी, फ्री खाना-वाइनये भी पढ़ें : फेमस रेस्टोरेंट ने निकाली हाथों से अंगूर खिलाने की नौकरी, मिलेगी बड़ी सैलरी, फ्री खाना-वाइन

साल 2017 में हुई शादी

साल 2017 में हुई शादी

साल 2017 में दोनों ने मासाई रीति-रिवाज से शादी कर ली। बता दें कि अब कपल तंजानिया में साथ रहता है। डेबोरा का कहना है कि साइटोटी उनसे बेहद प्यार करता है। भले ही सोशल मीडिया पर लोग डेबोरा को साइटोटी की दादी बुलाते हों, लेकिन कपल साथ में बेहद खुश है।

Comments
English summary
60 years old american women fall in love with 30 years old massai tribesman
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X