• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रातों रात गायब हो गया नदी पर बना 23 मीटर लंबा और 56 टन वजनी ब्रिज

|

नई दिल्ली। रूस में एक टूटे हुए ब्रिज की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लेकिन वीडियो में आप देख सकते हैं कि ब्रिज का बीच का हिस्सा जो नदी के उपर बना है वो गायब है। जो हिस्सा गायब उसका भार लगभग 56 टन बताया जा रहा है और लंबाई 75 फीट है। लेकिन हैरानी तो आपको तब होगी जब आपको पता चलेगा कि पुल का हिस्सा चोरी हो गया है। जी हां, लोगों को कहना है कि 75 फीट उंचाई वाले इस पुल के बीच का हिस्सा कोई चोरी करके ले गया है।

नदी पर बना हुआ है ब्रिज

नदी पर बना हुआ है ब्रिज

हैरानी की बात तो ये है कि इस ब्रिज को चोरी कैसे किया गया होगा। क्योंकि ब्रिज के नीच से नदी बहती है। ऐसे में ब्रिज बीच से गायब हो जाने के बाद यातायात भी बाधित हो रहा है। फिलहाल इस घटना की जांच भी शुरु हो गई है। लेकिन रातोंरात पुल का हिस्सा गायब होने की वजह से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल है। दूसरी ओर चर्चा ये भी है कि ब्रिज का ये हिस्सा टूटकर नदी में गिर गया है। लेकिन नदी में तो कुछ भी नजर नहीं आ रहा है।

ब्रिज का हिस्सा कहा गया किसी को नहीं पता

ब्रिज का हिस्सा कहा गया किसी को नहीं पता

सवाल इसलिए भी उठ रहा कि अगर ब्रिज का हिस्सा नदी में गिरा होता तो उसकामलबा दिखाई देता। लेकिन कुछ भी नजर नहीं आ रहा है। यह घटना रूस के मरमस्क की है। स्थानीय सुरक्षाकर्मियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। बता दें कि पुल के लापता होने की खबर सबसे पहले मई महीने में आई थी। इसके बाद पुल की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। कुछ लोगों ने चोरी का हवाला दिया।

एरियल तस्वीर में सामने आई सच्चाई

एरियल तस्वीर में सामने आई सच्चाई

इसके बाद 16 मई को एक रिपर्ट सामने आई जिसमें बताया गया कि पुल के बीच का हिस्सा टूट कर नदीं में गिर गया है। लेकिन 26 मई को जब पुल की एरियल तस्वीर सामने आई तो पता चला कि पुल पूरी तरह से गायब है। बता दें कि इससे पहले साल 2008 में रूस मे लोगों की सबसे बड़ी चोरी हुई थी जिसमें 200 टन से अधिक लोहे और अन्य धातू को चोरों ने गायब कर दिया था। इस घटना में पुलिस का मानना है कि ब्रिज का निर्माण करने वाले मालिक ने ही ब्रिज का को उस स्थान से हटवाया है। हालांकि पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज जांच शुरू कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
56 tonnes of metal and 23-metre rail bridge mysteriously disappear in Russian
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X