India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आखिर क्यों 50 बिल्लियों के साथ कार में रह रहा था शख्स? देखकर रेस्क्यू टीम के उड़े होश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: जानवरों को पालना बहुत ही मुश्किल काम होता है। उनकी देखभाल के अलावा बहुत सी जिम्मेदारियां मालिकों पर आ जाती हैं। कई बार मजबूरी में पालतू जानवरों को खुद से दूर करना पड़ता है, उस वक्त बहुत ज्यादा दुख होता है, लेकिन अब अमेरिका से एक हैरान कर देनी वाली घटना सामने आई है। (पहली दो तस्वीर- Animal Humane Society से साभार)

कार में थीं बिल्लियां

कार में थीं बिल्लियां

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के मिनेसोटा में एक कार काफी दिनों से खड़ी थी। जब आसपास के लोगों ने उसको चेक किया तो पता चला कि उसमें बहुत सारी बिल्लियां बंद हैं। जिसके बाद तुरंत पशु कल्याण से जुड़े लोगों को इसकी जानकारी दी गई। जब टीम वहां पहुंची और उसने कार का दरवाजा खोला, तो वो हैरान रह गए। उसमें करीब 50 बिल्लियां बंद थीं।

दिन में जबरदस्त गर्मी

दिन में जबरदस्त गर्मी

अमेरिका में इन दिनों तापमान बढ़ गया है, जिस वजह से दिन का पार आमतौर पर 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है। ऐसे में इतनी गर्मी में कार में बिल्लियों का बुरा हाल हो रखा था। इस वजह से तुरंत पशु चिकित्सकों को वहां पर बुलाया गया और सभी को रेस्क्यू कर उनका इलाज शुरू किया गया। राहत की बात ये रही कि सभी बिल्लियां पूरी तरह से स्वास्थ थीं।

ये थी वजह

ये थी वजह

जांच में पता चला कि एक शख्स ने इन बिल्लियों को पाल रखा था। कुछ दिनों पहले वो बेघर हो गया, लेकिन वो अपनी बिल्लियों को दूर नहीं भेजना चाहता था। ऐसे में वो उनके साथ कार में ही रहने लगा। रेस्क्यू टीम के मुताबिक भले ही मजबूरी में उस शख्स ने ये कदम उठाया, लेकिन ये बहुत खतरनाक था, क्योंकि अंदर बहुत ज्यादा गर्मी थी।

14 बिल्लियों को छोड़ा दिया था

14 बिल्लियों को छोड़ा दिया था

रेस्क्यू किए गए जानवरों में छोटे बच्चे से लेकर 12 साल तक की बिल्ली मिली। एनिमल ह्यूमेन सोसाइटी के एशले पुडास के मुताबिक आदमी ने खुद ही माना कि उसकी बिल्लियों की हालत सही नहीं थी। उसने भी महसूस किया कि गर्मी बर्दाश्त से बाहर हो गई थी। इस वजह से कार में रह रहीं 14 अन्य बिल्लियों को एक दिन पहले ही छोड़ दिया था।

फ्लाइट में महिला ने बिल्ली के बच्चे को करवाया स्तनपान, नवजात समझ बाकी यात्री खा गए धोखाफ्लाइट में महिला ने बिल्ली के बच्चे को करवाया स्तनपान, नवजात समझ बाकी यात्री खा गए धोखा

बिल्लियों की होगी नसबंदी

बिल्लियों की होगी नसबंदी

रेस्क्यू टीम के मुताबिक सभी बिल्लियों की जांच और इलाज किया जा रहा है। इसके बाद उनकी नसबंदी की जाएगी। फिर उन्हें गोद लेने के लिए रखा जाएगा। हालांकि रिपोर्ट में ये नहीं बताया गया कि बिल्लियों को बंद करने वाले शख्स पर केस होगा या नहीं।

Comments
English summary
50 cats were rescued from inside car in America
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X