India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सुबह के वक्त घर के सामने 'प्रकट' हो गई बड़ी सी नाव, समुद्र तट से 10KM दूर की घटना से चकराया सिर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 मई: आप रोजाना की तरह सुबह अपने घर से बाहर निकलें और आपके सामने एक बड़ी सी बोट खड़ी नजर आए, तो आप क्या करेंगे? कुछ इसी तरह की घटना यूनाइटेड किंगडम में घटी है, जहां पर इंडस्ट्रियल एरिया में एक 35 फीट लंबी नाव खड़ी नजर आई। हैरानी की बात ये थी कि वहां से समुद्र का तट 10 किलोमीटर दूर था। ऐसे में सवाल ये भी था कि आखिर इतनी बड़ी नाव बिना पानी वहां कैसे पहुंची? हालांकि बहुत से लोग इसे 'घोस्ट बोट' भी कह रहे हैं। (पहली छोड़ बाकी फोटो सांकेतिक)

कबाड़ हो चुकी थी नाव

कबाड़ हो चुकी थी नाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना मिडिल्सब्रा के इंडस्ट्रियल एरिया की है। वहां पर हाल ही में एक कबाड़ हो चुकी नाव को देखा गया। उसको देखकर लग रहा था कि जैसे किसी सुनामी ने उसे तबाह किया हो। वहां मौजूद आसपास के लोग भी इस घटना को देखकर हैरान रह गए। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि तट से इतनी दूर नाव कैसे आ गई।

आसपास के लोगों को नहीं खबर

आसपास के लोगों को नहीं खबर

उस एरिया में मौजूद एक कंपनी के संचालक टाय ने बताया कि जब वो अपना कारखाना खोलने के लिए पहुंचे, तो उन्हें कुछ दूरी पर एक अजीब सी चीज दिखी, जो बहुत बड़ी थी। पास जाकर देखने पर पता चला कि वो एक नाव है, जो कबाड़ हो चुकी थी। उन्होंने आसपास के लोगों से भी इसके बारे में पूछा, लेकिन किसी को कुछ नहीं पता था। जिस पर उन्होंने रेडकार और क्लीवलैंड काउंसिल को इसकी खबर दी।

काउंसिल ने किया फनी पोस्ट

काउंसिल ने किया फनी पोस्ट

रेडकार और क्लीवलैंड काउंसिल ने भी सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर एक फनी पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि हम जानते हैं कि हाल ही में बहुत बारिश हुई थी, लेकिन हमें उम्मीद नहीं थी कि स्किपर्स लेन पर एक नाव बहकर चली आएगी। वैसे अभी तक इस राज से पर्दा नहीं हट पाया है कि नाव उस इलाके में कैसे पहुंची, लेकिन इसके पीछे फ्लाई-टिपिंग का हाथ माना जा रहा है।

क्या है फ्लाई-टिपिंग?

क्या है फ्लाई-टिपिंग?

फ्लाई-टिपिंग को किसी भी कचरे को भूमि पर अवैध रूप से जमा करने के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसके पास इसे स्वीकार करने का लाइसेंस नहीं है। काउंसिल को आशंका है कि रात के अंधेरे में किसी ने अवैध रूप से इसे यहां पर डंप कर दिया, ताकि उसका पीछा उससे छूट जाए। इस वजह से वो आरोपी की तलाश कर रहे, साथ ही लोगों को ऐसा ना करने की चेतावनी दी गई है।

VIDEO: जिस 'घोस्ट टाउन' को भूला दिया था दुनिया ने, वो 30 साल बाद पानी के अंदर से निकला बाहरVIDEO: जिस 'घोस्ट टाउन' को भूला दिया था दुनिया ने, वो 30 साल बाद पानी के अंदर से निकला बाहर

Comments
English summary
35ft boat unknown boat Redcar and Cleveland Council in uk
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X