• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: अस्पताल में 3 फुट की छिपकली देख जोर से चिल्लाई नर्स, गार्ड बोला- अब ये क्या बला है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फिलीपींस के एक अस्पताल में काम करने वाले स्टाफ की उस समय चीख निकल गई जब वहां लोगों ने विशालकाय लिजर्ड को देखा। हालांकि यह लिजर्ड का एक बच्चा था जिसका साइज 3 फुट के करीब है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विशालकाय छिपकली अस्पताल के अंदर से बारह की ओर भाग रही है। इस दौरान वहां मौजूद नर्स जोर से चिल्लाने लगती है।

अस्पताल में घुसा एक विशालकाय लिजर्ड

अस्पताल में घुसा एक विशालकाय लिजर्ड

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना शुक्रवार की है, जहां फिलीपींस के एक अस्पताल में मेडिकल स्टाफ के सदस्यों ने अस्पताल में एक लिजर्ड को देखा। सेबू द्वीप पर स्थित दानबांतायन जिला अस्पताल में शुक्रवार सुबह रिकॉर्ड किए गए इस वीडियो में कर्मचारियों और अन्य स्टाफ को एक बड़े से मॉनिटर छिपकली को भगाते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान वह छिपकली अस्पताल के मुख्य दरवाजे के पार रखे एक डस्टबिन के पीछे छिप जाता है। छिपकली को गार्ड देखकर कहता है ये क्या बला है।

छिपकली को देख नर्स की निकली चीख

छिपकली को देख नर्स की निकली चीख

फुटेज में झाड़ू से लैस एक सुरक्षा गार्ड को इमारत से बाहर छिपकली का पीछा करते हुए देखा जा सकता है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस विशालकाय छिपकली को भगाने के दौरान किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन इसे देखने के बाद कई महिला स्टाफ और मरीज डर गए। हालांकि छपकली को अब अस्पताल से निकाला जा चुका है।

गार्ड ने झाडू़ की मदद से निकाला बाहर

गार्ड ने झाडू़ की मदद से निकाला बाहर

बता दें कि फिलीपींस कई अलग-अलग प्रजाति के मॉनिटर छिपकली का घर है, वीडियो में देखी गई छिपकली किस प्रजाति की थी इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि कि लिजर्ड को देखने के बाद लोगों जरूर डर गए लेकिन उसने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। सोशल मीडियो पर अब यह वीडियो वायरल हो गया है। फेसबुक पर पोस्ट होने के बाद अब तक वीडियो को हजारों लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

क्या होता है मॉनिटर लिजर्ड

क्या होता है मॉनिटर लिजर्ड

मॉनिटर लिजर्ड या छिपकली को भारत में गोह के नाम से भी जाना ता है। गोह सरीसृपों के स्क्वामेटा गण के वैरानिडी कुल के जीव हैं, जिनका शरीर छिपकली की तरह, लेकिन उससे बहुत बड़ा होता है। गोह छिपकिलियों के निकट संबंधी हैं, जो अफ्रीका, आस्ट्रेलिया, अरब और एशिया आदि देशों में पाए जाते हैं। ये छोटे बड़े सभी तरह के होते है, जिनमें से कुछ की लंबाई तो 10 फुट तक पहुंच जाती है।

यह भी पढ़ें: बेडरूम में सो रहे थे दंपति तभी कमरे में निकले एक के बाद एक 45 कोबरा सांप और फिर...

English summary
3-foot-tall monitor lizard turned out in Philippines hospital video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X