• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मस्टैंग कार के बोनट में 10 फुट लंबा अजगर देख ड्राइवर की सिट्टी पिट्टी गुल, Video देख आप भी रह जाएंगे दंग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अगर आपके पास कोई वाहन है तो उसे इस्तेमाल करने से पहले एक बार अच्छे से हर जगह चेक जरूर कर लें। हम ऐसा इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि हाल ही में सोशल मीडिया पर एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है जिसको देखने के बाद अब भी गाड़ी चलाने से पहले एक बार जरूर उसका निरीक्षण (इंस्पेक्शन) करेंगे। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ा सा अजगर कार के बोनट के नीचे से निकला जिसे देखने के बाद कार मालिक की सिट्टी-पिट्टी गुल हो गई।

कार के इंजन से निकाला 10 फुट लंबा अजगर

कार के इंजन से निकाला 10 फुट लंबा अजगर

वायरल हो रहा यह वीडियो फ्लोरिडा का बताया जा रहा है, 29 अक्टूबर को फेसबुक पर साझा किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि करीब 10 फुट लंबा अजगर कार के इंजन के बीच खाली स्थान में छिपा बैठा है। हैरानी से भरे इस वीडियो को MyFWC फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। अजगह का साइज देखकर लोग भी डर गए और उसे कार के अंदर से निकालने के लिए वन्यजीव अधिकारियों को बुलाना पड़ा।

नीले रंग की मस्टैंग कार में छिपा बैठा था अजगर

नीले रंग की मस्टैंग कार में छिपा बैठा था अजगर

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीले रंग की मस्टैंग कार के हुड के नीचे बर्मीज अजगर कुंडली मारे बैठा हुआ है, जो दिखने में काफी खतरनाक लग रहा है। अजगर को देखकर वन्यजीव अधिकारी भी दंग रह गए और उसे बाहर निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार, अफसरों ने दो स्टील की छड़ का उपयोग करके अजगर को हटा दिया और फिर उसे एक बैग के अंदर रखा गया। वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, 'हमें ब्लू मस्टैंग के बोनट के नीचे एक बड़े अजगर के छिपे होने की खबर मिली।'

वन्यजीव अधिकारियों ने मुश्किल से किया काबू

वन्यजीव अधिकारियों ने मुश्किल से किया काबू

आगे लिखा था, 'घटना की सूचना मिलते ही तुरंत अधिकारियों ने मौके पर जाकर अजगर को सुरक्षित पकड़ लिया है और करीब 10 फिट लंबे आक्रामक सांप को वहां से हटा दिया। इस प्रजाति के अजगर देशी पक्षियों, स्तनधारियों और सरीसृपों का शिकार करते हैं। इसे पकड़ना वन्यजीव अधिकारियों के लिए बड़ी सफलता है। उस कार मालिक का शुक्रिया जिसने हमें कॉल कर के बुलाया।' बता दें कि अब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

मगरमच्छों का भी करते हैं शिकार

मगरमच्छों का भी करते हैं शिकार

कार के अंदर से अजगर को निकाले जाने के बाद वन्यजीव अधिकारी उसे अपने साथ ले गए। एक अफसर ने बताया कि इस सांप का इस्तेमाल शिक्षा और आउटरीच जानवर के रूप में किया जाएगा। मीडिया से बात करते हुए एक अधिकारी ने कहा, दक्षिण फ्लोरिडा में अभी भी गर्मी है, इसलिए सांप गर्मी लेने तो कार में नहीं गया होगा। बता दें कि बर्मीज अजगर फ्लोरिडा का मूल निवासी नहीं माना जाता, ये अजगर पक्षियों, स्तनधारियों और यहां तक की बड़े आकार वाले मगरमच्छों को भी अपना शिकार बना लेते हैं।

यह भी पढ़ें: बेडरूम में रेंग रहा था दो मुंह वाला सांप, महिला ने देखा तो निकल पड़ी चीख, Photo Viral

English summary
10 feet tall Burmese python was hiding in the bonnet of the blue mustang car Video Viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X