• search
बिलासपुर-हिमाचल प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हिमाचल प्रदेश: बजट सत्र के पहले दिन जोरदार हंगामा, सस्पेंड किए गए नेता विपक्ष समेत 5 MLA

|

शिमला। हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष द्वारा जोरदार हंगामा देखने को मिला। प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में शोर मचाना शुरू कर दिया, वहीं जब राज्यपाल सदन से जाने लगे तो कांग्रेस विधायकों ने उनकी गाड़ी रोकी और पूरा भाषण पढ़कर जाने को कहा। राज्यपाल बंडारू की गाड़ी रोकने और सदन में विपक्षी नेताओं के विरोध के बाद नेता विपक्ष सहित 5 कांग्रेसी विधायकों को विधानसभा से निलंबित कर दिया गया है।

    Himachal Budget Session: विधानसभा में हंगामा, विपक्ष के नेता समेत 5 MLA सस्पेंड | वनइंडिया हिंदी

    Himachal Pradesh Assembly budget session suspended MLA including suspended MLA

    सभी कांग्रेसी विधायकों को पूरे सत्र के लिए विधानसभा से सस्पेंड किया गया है। सदन में कार्यवाही शुरू होने के महज 10 मिनट के अंदर ही विपक्ष ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके बाद कार्यवाही को उसी समय रोकना पड़ा। बजट सत्र के पहले दिन सदन में अभिभाषण देने आए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय नाराज हो गए और वह सदन से बाहर चले गए। इससे कांग्रेस भी बिफर गई और सदन के बाहर राज्यपाल की गाड़ी रोक दी, साथ ही उनका घेराव भी किया। इस दौरान मार्शल और पुलिस के बीच विधायकों में जमकर धक्कामुक्की हुई।

    आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में 26 फरवरी से बजट सत्र शुरू हो गया है, आज सदन की कार्यवाही का पहला दिन था। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 11:10 मिनट पर अपना अभिभाषण शुरू किया लेकिन विपक्ष के हंगामे के बाद 11.16 पर ही वह सदन से बाहर निकल गए। राज्यपाल की गाड़ी रोकने और सदन में विरोध को लेकर नेता विपक्ष सहित कांग्रेस के पांच विधायकों के खिलाफ शुक्रवार को सत्र से निलंबित करने के लिए प्रस्ताव लाया गया और चर्चा की गई। हालांकि हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू की गई लेकिन इस बार विपक्ष नहीं लौटा।

    क्या कांग्रेस में राहुल-प्रियंका के 'अक्खड़' रवैए के खिलाफ बज चुका है बिगुल ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Himachal Pradesh Assembly budget session suspended MLA including suspended MLA
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X