India
  • search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

देखिये वीडियो: जब चीतल ने छलांग लगाकर पार की सड़क, राहगीर हुए रोमांचित, थम गया ट्रैफिक

|
Google Oneindia News

बिलासपुर,27 जून। वन्य प्राणियों की अठखेलियां जंगलों या ज़ू में देखने को मिलती है ,लेकिन राह चलते कोई सुंदर सा वन्य प्राणी आपकी कार के सामने से होकर गुजर जाये,तो रोमांच दोगुना हो जाता है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक चीतल का राहगीरों से भरी एक व्यस्त सड़क का छलांग लगाकर पार करने का अनुभव लोगों उतर गया,अब इस सुंदर नज़ारे का वीडियों जमकर वायरल हो रहा है।

chital

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के आस पास के इलाके में काफी जंगल हैं, इस कारण शहर से थोड़ा आउटर जाने पर सड़को के किनारे आपको वन विभाग की चेतावनी लगा वीडियों दिख जायेगा,जिसमे वन्य प्राणियों की उपस्थिति की सूचना देते हुए वाहन को धीरे चलाने की सलाह दी जाती है,ताकि कोई दुर्घटना ना घटे। बिलासपुर के संकरी इलाके में स्थित द जैन इंटरनेशल स्कूल के सामने जब एक चीतल ने अचानक खेत कूदता हुआ राहगीरों के ऊपर से छलांग लगाकर सड़क पार की,तो लोग रोमांचित हो उठे। इस रिहायशी क्षेत्र में एक चीतल का पहुंचना चर्चा का विषय बना रहा।

जंगल से भटककर शहर की तरफ आ गया होगा चीतलों का झुण्ड

संकरी रिहायशी क्षेत्र है लोगों की सूचना पर वन विभाग की टीम जब इलाके का मुआयना करने पहुंची,तो चीतल दूर-दूर तक नहीं मिला। विभाग का मानना है कि चीतलों का कोई झुण्ड जंगल से भटककर शहर की तरफ आ गया होगा। इसलिए इलाके में और भी चीतल हो सकते हैं। अब वन कर्मचारी आसपास के गांवो में संपर्क करके चीतलों को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं,ताकि उन्हें वापस जंगल में सुरक्षित छोड़ा जा सके।

दरअसल वन विभाग की चिंता जायज़ है,क्योंकि शहरी क्षेत्र में चीतलों के होने से चीतल की जान को खतरा हो सकता है। इस शाकाहारी जीव के शिकार होने की संभावना बढ़ जाएगी, वहीं अचानक सड़क दिखाई देने से सड़क दुर्घटना होने की संभावना बनी रहेगी। जिस तरफ से चीतल ने छलांग लगाकर सड़क सड़क पार की ,उससे चीतल और राहगीरों दोनों के दुर्घटनाग्रस्त होने खतरा था।

यह भी पढ़ें छत्तीसगढ़ का अंबिकापुर है अजूबा, जहां धरती हिलती है, पानी बहता है नीचे से ऊपर !

Comments
English summary
Watch video: When the chital jumped and crossed the road, the passers-by were thrilled, the traffic stopped
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X