• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिलासपुरः लॉकडाउन में हुई थी शादी तो दहेज न ले आने पर करते थे परेशान फिर बहू ने लगा ली फांसी

|

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के तखतपुर के जूनापारा चौकी इलाके में लॉकडाउन में शादी होने के बाद दहेज नहीं लाने पर ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान नव-विवाहिता ने फांसी लगा ली। पुलिस ने आरोपित पति और सास के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। जूनापारा चौकी प्रभारी एसाई प्रताप सिंह भरत के मुताबिक कबीरधाम जिले के ग्राम कांपाडह की रहने वाली बबली की शादी रामपुर गांव के रहने वाले रमेश त्रिपाठी से इसी साल 19 मई को हुई थी।

newly married woman hanged herself for domestic violence for dowry

शादी के बाद से बबली को पति रमेश और सास रानी बाई दहेज नहीं लाने पर उसे प्रताड़ित करते थे। इस बात की जानकारी बबली फोन करके अपने परिजनों को देती थी। शनिवार की सुबह रमेश सामान खरीदने जूनापारा चला गया। करीब 8 बजे बबली ने पिता अशोक को फोन करके ससुराल से मायके ले जाने की बात कही। नहीं ले जाने पर उसने दोबोरा उसे नहीं देख पाने की बात कही। पिता ने उसे रविवार को आकर ले जाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद बबली अपने कमरे में गई और फांसी लगा ली।

करीब साढ़े 8 बजे रमेश घर पर पहुंचा तो देखा कि दरवाजा बंद था। इसके बाद उसने आवाज लगाकर दरवाजा खोलने को कहा। जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो उसने दरवाजा तोड़ दिया। फिर अंदर देखा तो बबली की लाश फंदे पर लटक रही थी। फंदा काटकर रमेश अपने मित्र के साथ बाइक से बबली को लोरमी स्थित निदी अस्पताल लेकर गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस से बबली के पिता अशोक पांडेय और मां शकुंतला बाई ने रमेश और रानी बाई की प्रताड़ना से तंग आकर बबली के खुदकुशी करने का आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की।

गुजरात: कोरोना की चपेट में सचिवालय के 30 से ज्यादा कर्मचारी, कृषि विभाग के अधिकारी की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
newly married woman hanged herself for domestic violence for dowry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X