• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

यहां वाशिंग मशीन, AC , सोफे को बना रहा है सांप अपना घर, लोग परेशान ,पढ़िए खबर

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में सांपों का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। आये दिन सांप कभी घरो ,दफ्तरों स्कूलों में घुसते देखे जा रहे हैं। हालात यह हैं कि यह जहरीले जीव रोज इस्तेमाल में आने वाले उपकरणों को भी अपना घर समझने लगे हैं। फ्रिज,टीवी ,एसी , सोफे , वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करने से पहले भी लोग घबराने लगे हैं।

 

Google Oneindia News

कोरबा, 30 सितंबर। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में सांपों का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। आये दिन सांप कभी घरो ,दफ्तरों स्कूलों में घुसते देखे जा रहे हैं। हालात यह हैं कि यह जहरीले जीव रोज इस्तेमाल में आने वाले उपकरणों को भी अपना घर समझने लगे हैं। फ्रिज,टीवी ,एसी , सोफे , वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करने से पहले भी लोग घबराने लगे हैं, क्योंकि उनके मन में भय बना हुआ है कि कहीं उसके भीड़ सांप ना हो।

वाशिंग में मशीन में फंस गया था कोबरा, किस्मत से बची जान

वाशिंग में मशीन में फंस गया था कोबरा, किस्मत से बची जान

छत्तीसगढ़ का कोरबा जिला सांपों का अड्डा बनता जा रहा है। इस जिले में लगातार अलग-अलग इलाकों से सांपो के पकडे जाने की ख़बरें सामने आ रही हैं। बुधवार को सांप पकड़ने वाली टीम ने एक घर की वॉशिंग मशीन से सांप को रेस्क्यू किया। मिली जानकारी के मुताबिक शहर के बालको नगर थाना क्षेत्रके सेक्टर- 1 निवासी सतीश दास महंत के घर में रात वॉशिंग मशीन से तेज फुफकारने की आवाज सुनाई दे रही थी।

परिवार वालों ने जब वाशिंग मशीन में जाकर देखा तो उसके अंदर कोबरा सांप था। इसकी जानकारी स्नेक रेस्क्यू टीम को दी गई। टीम ने पाया कि सांप वाशिंग मशीन में फंस गया था। स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी ने कोबरा को वाशिंग मशीन से बाहर निकलकर दूर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

सोफे पर बैठा था सांप, देखते रह गया परिवार

सोफे पर बैठा था सांप, देखते रह गया परिवार

कुछ दिनों पहले ही कोरबा जिले में एक परिवार तब दहशत में आ गया जब उनके घर के सोफे पर किंग कोबरा आराम फरमा रहा था। सोफा में कोबरा मिलने की घटना जिले के ट्रांसपोर्ट नगर डीडीएम रोड की है। बताया जा रहा है कि रात्रि के समय करीब दो बजे जब घर के सारे लोग सो रहे थे,तब उन्होंने कोबरा के फुफकारने की आवाज़ सुनी। घर में सांप की आवाज़ सुनने के बाद डरे हुए लोगों ने भोजन कक्ष के सोफे मे आराम से बैठा जहरीला कोबरा सांप को देखा।

नींद हुई गायब,कहीं सांप न डस लें

नींद हुई गायब,कहीं सांप न डस लें

कोरबा तो मानों सापों का बसेरा बन गया है। इस क्षेत्र में लगातार सांप लोगों के घरों में घुस रहे हैं । बीते सप्ताह भी रजगामार ओमपुर में रहने वाले ज्ञानचंद साहू ने सोने से पहले एक चमकदार पट्टी देखी, जब उन्होंने पास जाकर देखा,तो वहां एक अहिराज सांप कोबरा को निगल रहा था।सर्प बचाव दल ने इन रेस्क्यू करके सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया था।वहीं बीते 17 सितंबर को भी रामपुर चौकी क्षेत्र में एक करैत सांप के काटने से सो रही बच्ची की मृत्यु हो गई थी।

जूते में बैठा था सांप,अगर बिना देखा पहन लिया होता तो चली जाती जान

जूते में बैठा था सांप,अगर बिना देखा पहन लिया होता तो चली जाती जान

बीते दिनों जिले के रामपुर इलाके में रहने वाले राजेश बरवे का परिवार उस समय दहशत में आ गया,जब उनके घर में जहरीले सांप पाया गया। दिन के समय परिवार के लोगो को ज़ोर-ज़ोर से सांप के फुफकारने की आवाज सुनाई दी।आवाज़ की दिशा में जाने पर पता चला कि वह जूते चप्पल के लिए बनाये गए रैक से आ रही थी।जिसके बाद सांप को वहां से हटाया गया।

परिवार के लोग रैक से जूते निकालकर उन्हें पहनने वाले थे,उससे पहले ही वहां खड़ी पालतू बिल्ली ने परिवार के लोगों का ध्यान खींचा । रैक के पास से आ रही आवाज़ को सुनकर रैक के पास खड़ी पालतू बिल्ली मानो परिवार के लोगों को पास आने से रोक रही थी। बिल्ली की गतिविधियों को नोटिस करने के बाद परिवार वाले समझ गए कि रैक में सांप घुसा है।

 AC फ्रिज मे भी सांप का निवास

AC फ्रिज मे भी सांप का निवास

कुछ दिनों पहले ही कोरबा के कोसाबाड़ी इलाके में एक घर के एसी से सांप को निकाला गया था। करीब 4 फीट लंबा रैट स्नेक चूहे खाने के लिए घर में घुस आया था। इसके अलावा बीते दिनों बिजली विभाग के अफसरों की कॉलोनी में बने बीकन इंग्लिश स्कूल में भी सर्प घुस गया था। जिससे शिक्षकों और बच्चों में दहशत फैली गई थी।

यह भी पढ़ें कब्र खोदकर शरीर खा जाता है यह जीव, भय के कारण ग्रामीणों की नींद गायब, जानिए इसके बारे में

यह भी पढ़ें कभी देखा है आत्मा का घर? जानिए कहां बनाया जाता है इसे

यह भी पढ़ें जानिए कौन है चेंदरू,जो खेलता था बाघ के साथ, जिसे दुनिया कहती थी THE TIGER BOY

Comments
English summary
Here the snake is making the washing machine, AC, sofa its home, people are upset, read the news
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X