• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वैक्सीनेशन में 100 करोड़ का आंकड़ा हुआ पार तो बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर इस तरह हुई घोषणा

|
Google Oneindia News

बिलासपुर। भारत ने वैक्सीनेशन में 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर इतिहास रच दिया है। इसी सिलसिले में अनोखे अंदाज में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया। रेलवे स्टेशन के अनाउंसमेंट स्पीकर के जरिये घोषणा की गई और कोरोना वॉरियर्स को सम्मान दिया गया।

announcement on railway station after cross 100 crore dose in india
    100 Crore Corona Vaccination in India: इस शख्स को लगा 100 करोड़वां टीका | वनइंडिया हिंदी

    भारत ने गुरुवार को 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन खुराक लोगों को देकर मील का पत्थर पार कर लिया है। 16 जनवरी 2021 को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के नौ महीने बाद भारत ने इस मुकाम को हासिल किया है। इस अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल करने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों की तारीफ की है, लेकिन अब भी पूरी दुनिया में हम दूसरे नंबर पर हैं। आईये जानते हैं, वैक्सीनेशन अभियान में कौन कौन से देश शीर्ष पर हैं।

    विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना संक्रमण को महामारी घोषित किए जाने के ठीक 10 महीने बाद भारत ने 16 जनवरी को उपन्यास कोरोनवायरस के खिलाफ अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। अगले नौ महीनों में भारत सरकार अपनी आबादी को 100 करोड़ खुराक देने में कामयाब रही है। हालांकि, यह संख्या प्रभावशाली है, लेकिन भारत को सबसे अधिक टीकाकरण वाले देशों में शामिल नहीं करती है।

    भारत के अलावा चीन भी इस मुकाम को छूने में कामयाब रहा है। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि केवल इन दोनों देशों की आबादी 100 करोड़ से अधिक है। अवर वर्ल्ड इन डेटा के अनुसार, अब तक दुनिया भर में कोविड के टीकों की 664 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है। भारत में इस संख्या का लगभग 15 प्रतिशत हिस्सा है। विश्व की लगभग 48 प्रतिशत आबादी को कोविड के टीके की कम से कम एक खुराक मिली है।

    वैक्सीन पर 'भारत के शतक' पर सोशल मीडिया पर हिट हुआ PM मोदी का ये अंदाज, अमित शाह बोले- हमने कर दिखायावैक्सीन पर 'भारत के शतक' पर सोशल मीडिया पर हिट हुआ PM मोदी का ये अंदाज, अमित शाह बोले- हमने कर दिखाया

    English summary
    announcement on railway station after cross 100 crore dose in india
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X