• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO : बीकानेर में अचानक धंस गई खेत की जमीन, 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा बना

By आनंद आचार्य
|
Google Oneindia News

बीकानेर, 22 अक्टूबर। राजस्थान के बीकानेर जिले के गजनेर के रणधीसर बुर्ज गांव में हैरतअंगेज भौगोलिक घटना की हुई है, जिसे देख हर कोई हैरान है। घटना के पीछे क्या वजह है। यह पूरे जिले में पहेली बनी हुई। यहां एक खेत जमीन में समा गया। अपने आप मिट्टी धंसने लगी और देखते ही देखते 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा बन गया। इस अजीब घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है।

    VIDEO : बीकानेर में अचानक धंस गई खेत की जमीन, 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा बना
    बीकानेर में धंसी जमीन

    बीकानेर में धंसी जमीन

    राजस्थान के बीकानेर में एक अजीबो-गरीब घटना हुई है। बीकानेर के रणधीसर बुर्ज गांव के एक खेत में सुबह अचानक जमीन धंस गई। जिससे किसान का खेत धरती में समा गया। जमीन धंसता देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया ओट घटना से ग्रामीण भयभीत हो गए। तेज धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और गजनेर पुलिस को सुचना दी।

     गजनेर पुलिस मौके पर पहुंची

    गजनेर पुलिस मौके पर पहुंची

    सुचना मिलने पर गजनेर थानाधिकारी धर्मेंदर सिंह मौके पर पहुंचे और खेत के चारों और तारबंदी कर सुरक्षा जाब्ता तैनात कर उच्च अधिकारियो को सुचना दी। वही खेत की जमीन धसने की सुचना मिलने पर भूगर्भ वैज्ञानिक कर्मवीर, SDM , खनन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जांच में जुट गए।

    रामेश्वर लाल कुम्हार के खेत में जमीन धंस गई

    रामेश्वर लाल कुम्हार के खेत में जमीन धंस गई

    जानकारी के अनुसार रणधीसर बुर्ज गांव में रामेश्वर लाल कुम्हार के खेत में गुरुवार सुबह तेज धमाका हुआ। जिससे खेत की जमीन में करीब 100 फीट चौड़ा और 60 फीट गहरा गड्ढा हो गया। अचानक से इतना बड़ा गड्ढा बनने से ग्रामीण सहम गए।

    भूगर्भ वैज्ञानिक ने बताई यह वजह

    भूगर्भ वैज्ञानिक ने बताई यह वजह

    खेत मालिक रामेश्वर कुम्हार ने बताया की 15 दिन पहले ही खेत में चने की बिजाई की थी। वहीं मौके पर पहुंचे भूगर्भ वैज्ञानिक कर्मवीर का कहना है कि प्रारभिक टूर पर खेत में नीचे थोथ होने की वजह से जमीन धंस सकती है या फिर काफी साल पहले यह तालाब था और धीरे धीरे मिटटी बालू रेट आने से वह भर गया और अचानक से जमीन धसक गयी।

    पहले भी हो चुकी ऐसी घटना

    पहले भी हो चुकी ऐसी घटना

    गौरतलब है की बीकानेर जिले में जमीन धसने की यह पहली घटना नहीं है। दो साल पहले नोखा के देया गांव में जमीन धंसी थी, जिससे 20 फ़ीट लंबा और 30 फ़ीट गहरा गड्ढा हो गया था।

    बीकानेर में धरती फटी, देखिए खेत में दरार का वीडियो, ढाई माह में दूसरी अजीब घटनाबीकानेर में धरती फटी, देखिए खेत में दरार का वीडियो, ढाई माह में दूसरी अजीब घटना


    पिछले साल खेतोलाई गांव में एक खेत में जमीन में दरारें आयी थीं। जिससे 150 फ़ीट लम्बी और 7 फ़ीट गहरी दरारें आ गयी थी। फिलहाल गांव में जमीन धसने की घटना रहस्य्मयी बनी हुई है और लोगों में कोतुहल का विषय बना हुआ है।

    English summary
    watch Farm land submerged in village Randhisar in Bikaner district of Rajasthan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X